Zindademocracy

Punjab assembly polls 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए ‘म’ शब्द ने खड़ी की मुसीबत, जानें कैसे मालवा के चार ऐसे विधानसभा क्षेत्र जिनका नाम ‘म’ शब्द से शुरू होते हैं वहां कांग्रेसी ही कांग्रेस प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं।

नई दिल्ली | पंजाब विधानसभा चुनाव में ‘म’ शब्द ने कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। मालवा के चार ऐसे विधानसभा क्षेत्र जिनका नाम ‘म’ शब्द से शुरू होते हैं वहां कांग्रेसी ही कांग्रेस प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं। बठिंडा जिले के विधानसभा हलका मौड़ से कांग्रेस ने डा.मनोज बाला बंसल को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी (आप) छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले वर्तमान विधायक जगदेव सिंह कमालू समेत दस दावेदार डा.मनोज बाला के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। उनका कहना है कि एक-दो दिन में उनमें से किसी एक को आजाद उम्मीदवार के तौर पर खड़ा करेंगे।

मानसा से गायक सिद्धू मूसेवाला को कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है। आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नाजर सिंह मानशाहिया के अलावा कांग्रेस के जिला यूथ प्रधान चुस्पिंदरवीर सिंह चहल और पूर्व मंत्री शेर सिंह गागोवाल के पौत्र माइकल गागोवाल उनका विरोध कर रहे हैं।

आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाली रुपिंदर कौर रूबी को कांग्रेस ने मलोट से उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस नेता सतगुर देव पप्पी, पार्षद बब्बी खुंगर,पार्षद सतीश ग्रोवर सहित अन्य स्थानीय नेता उनका विरोध कर रहे हैं।

विरोधी नेताओं का कहना है कि पहले अजायब सिंह भट्टी को बाहर से लाया गया। अब रूबी को बठिंडा देहाती से यहां लाया गया है। अब देखना यह है कि इन प्रत्याशियों के खिलाफ विरोध कब काम होगा क्योंकि अगर प्रत्याक्षियों के खिलाफ ये विरोध जारी रहा तो कांग्रेस को भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending