Zindademocracy

`यूक्रेन के राजदूत ने की PM मोदी से अपील, कहा- पुतिन से बात कर युद्ध रोकने में करें मदद य़ूक्रेन और रूस के बीच जंग का आगाज हो चुका है।

कीव : य़ूक्रेन और रूस के बीच जंग का आगाज हो चुका है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज ही मिलिट्री ऑपरेशन का ऑर्डर दिया था, इसके बाद रूसी सेना और उसके हेलिकॉप्टर एयर स्ट्राइक कर रहे हैं, कई गांवों में धमाके की खबर है. अब तक इन हमलों में 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है, इस बीच यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलखा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील की है।
इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, इगोर पोलखा ने कहा कि भारत और रूस के संबंध अच्छे हैं. नई दिल्ली (भारत) यूक्रेन-रूस विवाद को कंट्रोल करने में अहम योगदान दे सकता है. ऐसे में हम पीएम नरेंद्र मोदी से गुजारिश करते हैं कि वह तत्काल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और हमारे राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से संपर्क करें।

यूक्रेन मामले में भारत के रुख की बात करें तो वह अब तक तटस्थ रहा है. भारत ने अभी तक युद्ध या गतिरोध में किसी की तरफ कोई बयान नहीं दिया है. सिर्फ शांति से समस्या का हल निकालने की बात कही है
`

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending