Zindademocracy

नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने चौथी राष्ट्रीय पैरा-बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम वापस लिया, जानिए वजह

टोक्यो पैरालंपिक के रजत पदक विजेता पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी और नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने भुवनेश्वर में शुक्रवार को शुरू हुई राष्ट्रीय पैरा-बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया है।

सुहास यतिराज टूर्नामेंट में टोक्यो पैरालंपिक में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीतने वाले ओडिशा के प्रमोद भगत और अन्य स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ प्रतियोगिता का आकर्षण थे, लेकिन वह व्यक्तिगत कारणों के चलते टूर्नामेंट से हट गए हैं।

उनके एक करीबी सूत्र ने बताया कि सुहास यतिराज टूर्नामेंट में खेलने वाले थे, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस लेना पड़ा। सुहास को शनिवार को सीधे क्वार्टर फाइनल से एसएल4 वर्ग में अपने अभियान की शुरुआत करनी थी। उल्लेखनीय है कि उन्हें हाल ही में प्रतष्ठिति अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

प्रमोद (एसएच 6 श्रेणी), कृष्णा नगर (एसएच 6 श्रेणी), मनोज सरकार, सुकांत कदम, पारुल परमार, मानसी जोशी, पलक कोहली, तरुण ढिल्लों, प्रेम कुमार अली, राजकुमार और अन्य कई खिलाड़ी शनिवार को चुनौती पेश करते दिखाई दिखेंगे।

ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने शुक्रवार को चैंपियनशिप का उद्घाटन किया, जिसमें 400 से ज्यादा  पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे। ओडिशा पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन राज्य सरकार के खेल एवं युवा मामलों के विभाग के साथ मिलकर चैंपियनशिप का आयोजन कर रहा है।

केसी मेमोरियल ट्रस्ट और उड़ान बैडमिंटन अकादमी के सहयोग और भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के तत्वावधान में भुवनेश्वर के रेलवे इंडोर स्टेडियम में दो स्थानों पर 24 से 26 दिसंबर तक इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 

Source

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending