Zindademocracy

UP Chunaav 2022 – कुंदरकी विधानसभा में लोगों 700 वोटरों का नाम लिस्ट से गायब होने का लगाया आरोप ग्रामीणों ने BLO और ग्राम प्रधान पर मिलीभगत कर 700 लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब करने का आरोप लगाया है।

उत्तर प्रदेश | 14 फ़रवरी को उत्तर प्रदेश चुनाव के दुसरे चरण की वोटिंग पूरी हुई। दूसरे चरण की वोटिंग में उत्तर प्रदेश में एवरेज वोटिंग 60 प्रतिशत दर्ज की गई। मगर इस बीच उत्तर प्रदेश के मुरड़काबाद जिले के 700 वोटर मतदान न कर सके। ग्रामीणों ने BLO और ग्राम प्रधान पर मिलीभगत कर 700 लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब करने का आरोप लगाया है।

बीएलओ और प्रधान ने आरोपों को नकारा
ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान और बीएलओ ने मिलकर वोट काट दिए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि एक जिंदा व्यक्ति को भी मृत घोषित करके उसका भी नाम मिलीभगत से काट दिया गया है।

इस संबंध में जब शिक्षामित्र के पद पर तैनात बीएलओ से बात की गई तो उनका कहना था कि – “हमने कोई वोट नहीं काटा है, इसकी जांच कराई जाए और जांच के आधार पर जो भी दोषी पाया जाए उस पर कार्यवाही की जाए.
बीएलओ ने कहा कि मृत व्यक्ति का मामला 2015 का है उनका नाम भजन सिंह है उनका पिछली बार भी फर्जी वोट पड़वाया था वह अपने डाक्यूमेंट्स लेकर आज तक हमारे पास नहीं आए.”

वर्तमान ग्राम प्रधान डॉक्टर इकरार ने इस सन्दर्भ में कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पिछली बार 5500 वोट थे तो वहीं इस बार 5700 वोट हैं यानी की 200 वोट बढ़े हैं ना कि कम हुए हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending