Zindademocracy

Ukraine- Russia War : दोंनो देशो की वार्ता से पहले राष्ट्रपति जेलेंस्की का बडा एलान, यूक्रेन सैन्य अनुभव वाले कैदियों को किया जाऐगा रिहा राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि, रूस के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के इच्छुक होने पर यूक्रेन सैन्य अनुभव वाले कैदियों को रिहा करेगा.

नई दिल्ली | रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग बडती ही जा रही है। रूस और यूक्रेन के बीच होने वाली बैठक से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दिमीर जेलेंस्की ने बडा एलान किया है। उन्होंने कहा कि, यूक्रेन से रूसी सेना को अपने सैनिकों को वापस बुलाना चाहिए, हालात को देखते हुए रूस को तुरंत सीजफायर का ऐलान करना चाहिए।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि, रूस के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के इच्छुक होने पर यूक्रेन सैन्य अनुभव वाले कैदियों को रिहा करेगा. जेलेंस्की का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब बेलारूस में रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत होने वाली है. इसके लिए यूक्रेन का प्रतिनिधिमंडल बेलारूस पहुंच चुका है।

क्रेमलिन ने दी थी जानकारी-
क्रेमलिन ने रविवार को कहा था कि, उसका प्रतिनिधिमंडल वहां मौजूद है। अब तक वार्ता की टेबल पर दोनों मुल्कों के पहुंचने का इंतजार है। माना जा रहा है इस वार्ता के जरिए युद्ध की समाप्ति का ऐलान हो सकता है. अभी तक इस युद्ध में दोनों पक्षों को खासा नुकसान हुआ है।

यूक्रेन में अपनी सेना भेज सकता है बेलारूस
इसी बीच खबर आई है कि वार्ता के मुताबिक ही बेलारूस एक बड़ा फैसला लेने वाला है. कहा जा रहा है कि अगर वार्ता विफल रहती है तो बेलारूस यूक्रेन में जंग के लिए अपनी सेना को भेज सकता है. रूस और बेलारूस के करीबी संबंध हैं. ऐसे में इस बात का अंदाजा पहले भी लगाया गया था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending