Zindademocracy

दिल्ली पुलिस ने AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान को घोषित किया ‘हिस्ट्रशीटर’ बताया जा रहा है कि अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

नई दिल्ली | आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बैड कैरेक्टर घोषित कर दिया है। 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को हिस्ट्रीशीटर और बैड कैरेक्टर बनाये जाने के प्रस्ताव को अप्रुवल दे दिया था। अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हैबिचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं।

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पत्थराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया था।

इस दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया था। इसके बाद ‘आप’ विधायक को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था, जहां से बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बताया जा रहा है कि अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

वहीं, हिरासत में लिए जाने के बाद अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी के बुलडोजरतंत्र का विरोध कर रही जनता पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज असंवैधानिक है। हम बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हैं, जनता के हक की आवाज मैं हमेशा उठाता रहूंगा, इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending