Zindademocracy

राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा का किया स्वागत, बच्चों के संरक्षण के मुद्दों पर हुई चर्चा उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के मा0. सदस्य देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि बच्चों के संरक्षण से सम्बन्धित मुददों पर बिलकुल भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी

कानपुर 24 मई। आज उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के मा0. सदस्य देवेन्द्र शर्मा का उन्नाव में अंर्तराष्ट्रीस स्तर पर कार्यरत बाल सेवी संस्था सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी किदवई नगर कानपुर ने उन्नाव में उनका माल्यार्पण करके भव्य स्वागत किया गया जिसके साथ ही राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा जी के साथ बाल संरक्षण के मुदद् जैसे बच्चों के गैर- कानूनी गोद के प्रकरण, किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं सरंक्षण) अधिनियम 2021, बाल मजदूरी, बाल शोषण , भिक्षावृत्ति, चाइल्ड ट्रैफिकिंग पर चर्चा की गई।

उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के मा0. सदस्य देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि बच्चों के संरक्षण से सम्बन्धित मुददों पर बिलकुल भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी जिसके साथ ही यदि ऐसा कोई भी मामला संज्ञान में आता है तो उसके विरूद्व कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।

संस्थाध्यक्ष कमलकान्त तिवारी ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के मा0. सदस्य देवेन्द्र शर्मा के साथ बाल सरंक्षण के मुददों पर चर्चा की गई कि बाल शोषण के मामलों को खत्म तभी किया जा सकता है जब हम बाल शोषण के खिलाफ जागरूक होगें।

साथ ही बताया कि बच्चों के लिए एक सकरात्मक वातावरण उपलब्ध कराने के साथ साथ बच्चों को चाइल्ड ट्रैफिकिंग से बचाने पर चर्चा हुई।

इस अवसर पर मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के मा0. सदस्य देवेन्द्र शर्मा अधिवक्ता नवल किशोर, संस्थाध्यक्ष कमलकान्त तिवारी, चाइल्डलाइन कानपुर देहात के समन्वयक प्रदीप पाण्डेय, आदि लोग उपस्थित रहे। कमलकान्त तिवारी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending