Zindademocracy

UP में सपा, पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनवा रहा ये एकलौता EXIT POLL नतीजे सामने आने के पहले तमाम एग्जिट पोल हैं जो कमल खिलने की बात कह रहे हैं।

नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों का मतदान पूरा हो गया है। अब 10 मार्च को साफ़ हो जाएगा कि किस पार्टी का कहाँ दबदबा होगा। मगर नतीजे सामने आने के पहले तमाम एग्जिट पोल हैं जो कमल खिलने की बात कह रहे हैं। इन सब के बीच एक एग्जिट पोल ऐसा भी है भाजपा समर्थकों की धड़कने बढ़ा रहा है।

इस EXIT POLL के मुताबिक :-

UP में दौड़ेगी साइकिल !
देशबंधु के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। इस एग्जिट पोल की मानें तो भारतीय जनता पार्टी यूपी में 150 सीटों तक सिमटती दिख रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी 244 सीटें तक जीत सकती है। दूसरे एग्जिट पोल की तरह देशबंधु ने भी बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन के खराब रहने की आशंका जताई है। यानी प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने का कांग्रेस को खास फायदा शायद न मिले।

Punjab में नहीं खिलेगा कमल !
देशबंधु के एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो सकती है। पार्टी को 62 से 68 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, तमाम दूसरे एग्जिट पोल में जिस आम आदमी पार्टी को लीड रोल में दिखाया गया है, वो इस एग्जिट पोल में 17-23 सीटें जीतती दिख रही है। भाजपा का हाल यहां खराब रहने का अनुमान लगाया गया है। उसे 2 से 8 सीटें मिलने की बात कही गई है। गौरतलब है कि 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हुए हैं। इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च यानी गुरुवार को आ रहे हैं।

उत्तराखंड में होगी कांग्रेस की वापसी !
देशबंधु के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में कांग्रेस की सत्ता में वापसी के आसार जताए गए हैं। एग्जिट पोल में 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस को 40 से 46 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, भाजपा को 22 से 28 सीटें मिलती दिखाई गई हैं। आम आदमी पार्टी और अन्य को शून्य से 2 सीटें मिलने की संभावना है। वहीं, एग्जिट पोल मणिपुर में कड़े मुकाबले के संकेत दे रहा है। 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 23 से 27, कांग्रेस को 21 से 25 और अन्य को 10 से 14 सीटें मिलने का अनुमान है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending