Zindademocracy

UAE में संदिग्ध ड्रोन हमलों के कारण विस्फोट, घटना में दो भारतियों की गई जान यमन के ईरान-गठबंधन हौथी आंदोलनकारियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

नई दिल्ली | अबू धाबी एयरपोर्ट के पास तेल के टैंकरों में आग लगने के कारण हुए विस्फोट में तीन लोगों की जान जाने की खबर है। मरने वालों में 2 भारतीय हैं। ख़बरों के अनुसार, यमन के ईरान-गठबंधन हौथी आंदोलनकारियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है। खाड़ी राज्य के अधिकारियों ने राजधानी अबू धाबी में दो आग की सूचना दी थी जो संभवतः ड्रोन हमले के कारण लगी थी.

अबू धाबी पुलिस ने कहा कि तीन ईंधन टैंकर ट्रकों में तेल फर्म एडीएनओसी की भंडारण सुविधाओं के पास औद्योगिक मुसाफ्फा क्षेत्र में विस्फोट हुआ था और अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक निर्माण स्थल पर आग लग गई थी.

अबू धाबी पुलिस ने स्थानीय समाचार एजेंसी से बताया कि, शुरुआती जांच में एक विमान के टुकड़े मिले हैं, जो संभवत: दोनों जगहों पर एक ड्रोन हो सकता है और जो विस्फोट और आग का कारण हो सकता है.”

बयान में कहा गया है कि घटनाओं से कोई “महत्वपूर्ण क्षति” नहीं हुई है और पूरी जांच शुरू कर दी गई है।

यमन के हौथी आंदोलन के सैन्य प्रवक्ता, जो सऊदी अरब के नेतृत्व में और संयुक्त अरब अमीरात सहित एक सैन्य गठबंधन से जूझ रहा है, ने कहा कि समूह ने “यूएई में गहरा” एक सैन्य अभियान शुरू किया और आने वाले घंटों में विवरण की घोषणा करेगा.

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending