Zindademocracy

शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्त्ता की हत्या से इलाके में हुआ तनाव, स्कूल कॉलेज बंद 

कर्नाटक | बजरंग दल के एक कार्यकर्त्ता की कर्नाटक के शिवमोगा में चाक़ू मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना के बाद आस पास के इलाके में सन्नाटा हो गया और तनाव की स्थिति बन गई। इस वजह से स्कूल और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी घोषित किआर दी गयी। शिवमोग्गा को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर माना जाता है. इलाके में धारा 144 लागू किया गया है. घटना की आगे की जांच जारी है। 

 

शिवमोग्गा जिले के उपायुक्त आर सेल्वामणि ने बताया – आज यहां शांति है, सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है और हम कानून-व्यवस्था को बनाए हुए हैं। यहां धारा 144 लागू किया गया है. घटना की आगे की जांच जारी है।

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घटना के सन्दर्भ में कहा कि हत्या की जांच जारी है। मेरे पास कुछ सुराग मिलने की जानकारी भी आई है।

 

इस बीच कर्नाटक के मंत्री डॉ. नारायण गौड़ा ने कहा कि मुझे घटना की जानकारी शिवमोग्गा डीसी और एसपी से मिली, मैंने मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से भी बात की है। शिवमोग्गा में अब स्थिति नियंत्रण में है, आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 

पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए बजरंग दल कार्यकर्त्ता का नाम हर्ष था और उसकी उम्र २६ वर्ष थी। हर्षा ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ पोस्ट करते हुए भगवा शॉल का समर्थन भी किया था।

 

हत्या के बाद हजारों हिंदू कार्यकर्ता मेगन अस्पताल के पास जमा हो गए और पुलिस को स्थिति को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिले के सिगेहट्टी इलाके से पथराव की घटनाओं की सूचना मिलने पर डीआईपी (पूर्व) त्यागराजन और पुलिस अधीक्षक (एसपी) लक्ष्मी प्रसाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे।

 

कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी इस घटना की निंदा करती है, हम चाहते हैं कि इस मामले में सही से जांच हो और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending