Zindademocracy

Russia-Ukraine War : रूस ने Okhtyrka स्थित मिलिट्री बेस पर किया हमला, 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिकों की मौत स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है,

कीव: यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार बढ रहा है। बीतें छह दिनों से जारी जंग में मंगलवार को रूस की सेना ने Okhtyrka में स्थित मिलिट्री बेस पर अर्टलरी (तोप) से वार किया था। बताया जा रहा है कि, हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं। Okhtyrka शहर खारकीव और कीव के बीच पड़ता है।

स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है, जिसके साथ ही रूसी सेना तेजी से कीव की तरफ बढ़ रही है। रूस का 64 किलोमीटर लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है। रूसी हमले के बाद से अबतक यूक्रेन की तरफ भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है।

अमेरिकी कंपनी मैक्सार ने दी जानकारी-
सीएनएन से बातचीत में अमेरिकी कंपनी मैक्सार ने कहा था कि, विशाल सैन्य काफिले में बख्तरबंद हथियार, तोपें समेत कई अन्य वाहन शामिल थे। मैक्सार ने बताया कि अतिरिक्त सैटेलाइट तस्वीरों के मिलने और आकलन के बाद काफिले की लंबाई के संबंध में नई जानकारी मिल सकी है. कंपनी ने कहा कि सोमवार को जुटाई गई तस्वीरें और डेटा में देखा गया था कि काफिला एंटोनोव एयरबेस से लेकर प्रिबर्स्क के उत्तर तक मौजूद था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending