Zindademocracy

यूक्रेन से बात करने को तैयार हुआ रूस ! इस युद्ध के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की

नई दिल्ली | रूस के यूक्रेन पर हमले से यूक्रेन को काफी नुकसान हुआ है। यूक्रेन ने अंतरराष्ट्रीय जगत से सहयोग की अपील की। साथ ही इस बात का अफसोस भी जताया कि इस युद्ध में वह दुनिया में अकेला पड़ गया है। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर ल्याशको ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस के हमले में 57 यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं और 169 अन्य घायल हुए हैं। हालांकि यूक्रेन ने रूसी सेना, उनके कुछ फाइटर जेट मार गिराने का भी दावा किया है, लेकिन रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर अपना कब्जा जमा लिया है।

यूक्रेन से बातचीत के लिए रूस प्रतिनिधिमंडल भेजेगा
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कीव-क्रेम्लिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के साथ वार्ता के लिए मिंस्क में उच्च स्तरीय अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को भेजने के लिए तैयार हैं। यह जानकारी भारत में रूस के दूतावास ने दी।

इस युद्ध के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की और यूक्रेन के साथ ‘हिंसा को तत्काल बंद करने’ की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि युद्ध से नहीं बातचीत करने से ही समाधान निकलेगा। मोदी ने पुतिन से कहा NATO-रूस बातचीत कर रास्ता निकालें।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending