Zindademocracy

राजस्थान : हनुमानगढ़ में वीएचपी नेता पर हुआ हमला तो इलाके में बढ़ा तनाव, इंटरनेट बंद इस घटना के बाद देर रात ही पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया.

राजस्थान | बुधवार रात को राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर में वीएचपी के एक नेता पर मंदिर के बाहर हमला हुआ। उनकी हालात बेहद खराब हैं। इस घटना के बाद देर रात ही पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया. इस घटना के बाद से तनाव के हालात बने हुए हैं।

पूरा मामला !
आदर्श कॉलोनी स्थित बाबा रामदेव मंदिर के बाहर समाज विशेष के कुछ युवक बैठे थे और आने जाने वाले लोगों पर फब्तियां कस रहे थे।

उस समय वहां से बजरंग दल तहसील अध्यक्ष सतवीर सहारण अपने कुछ साथियों के साथ गुजर रहे थे, उनसे भी युवकों का विवाद हो गया। विवाद के चलते उनमें से दो युवकों ने सहारण को पीटा। एक ने सिर में डंडा मार दिया और फिर दूसरे ने सरिया मारकर सिर फोड़ दिया। इसके बाद वहां से सभी भाग गए, सहारण के सिर से खून रिसने लगा, उसके बाद मामला बढ़ गया तो पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने तुरंत सहारण को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से हालात खराब होने पर सहारण को जिला अस्पतला हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद वीचएपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हाइवे जाम कर दिया वे लोग आरोपियों को तुुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

इस घटना के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और उसके बाद जाकर मामला शांत कराया गया। देर रात तक कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना के बाद प्रशासन ने प्रभावित इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया है।

हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया नोहर में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिल्कुल सामान्य है. मार्केट खुले हुए हैं, जनजीवन सामान्य है। किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। घायल विहिप नेता सतवीर सहारण का इलाज बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में चल रहा है और उनकी स्थिति बिल्कुल ठीक है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि हनुमानगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद नहीं की गई है, केवल नोहर, भादरा और रावतसर में एहतियात के तौर पर इंटरनेट बंद किया गया है। एहतियातन नोहर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. सामजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending