Zindademocracy

उत्तर प्रदेश,कानपुर में लेसिक सर्जरी जागरूकता कार्यशाला का हुआ समापन

कानपुर का आंखो के इलाज के लिए जाना माना नाम आई लेसिक हाउस जो अशोक नगर में है स्पष्ट दृष्टि एवं सफल आधुनिकतम इलाज के लिये प्रसिद्ध है। जहां पर डॉ उमा अग्रवाल ने लेसिक सर्जरी की दो दिनों की कार्यशाला में डॉ उमा अग्रवाल ने जूनियर डॉक्टर्स और सपोर्ट स्टाफ व मरीजों को आंखों का ख्याल कैसे रखे और लेसिक सर्जरी की जानकारी दी।

आई लेसिक हाउस की अनुभवी डॉक्टर उमा अग्रवाल ने बताया कि लेसिक सर्जरी रिफ्रैक्टिव एरर के कारण दिखने की समस्याओं के इलाज के लिए की जाती है। जबकि कुछ मरीज इससे सौंदर्य प्रयोजनों के लिए करवाते हैं, रिफ्रैक्टिव एरर वाले लोग आमतौर पर सर्जरी से सबसे अधिक लाभान्वित होते हैं।

फेम्टो लेसिक की सुविधा देने वाला ये कानपुर का एक मात्र स्थान है। ये तकनीकि खासतौर पर पतली काली पुतली एवं ज्यादा चश्में के नम्बर वाले मरीज़ों के लिए वरदान है। और ये सर्वाेत्तम अत्याधुनिक एवं सुरक्षित तकनीक है। इसमें बिना ब्लेड का इस्तेमाल किये केवल लेजर की सहायता से चश्में का नम्बर हटाया जाता है। मरीज़ चार से पाँच घण्टों मे ही अपने काम पर वापस आ जाता है।

आई लेसिक हाउस में फेम्टो लेसिक के साथ अन्य सभी प्रकार का चश्मा हटाने की सुविधायें उपलब्ध है। यहाँ बहुत से ऐसे युवा जिनका चश्मा उनकी तरक्की में बाधित है, का सफलतापूर्वक इलाज कर रहा है। डायरेक्टर वी.के. अग्रवाल ने बताया कि समय-समय पर ऐसे और भी ईवेन्ट ऑर्गेनाइज़ करते रहेंगे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending