Zindademocracy

प्रमोद सावंत ही बनेंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री, राज्यपाल को दिया अपना इस्तीफ़ा बीजेपी के सूत्रों का दावा है कि देवेंद्र फडणवीस ने प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लगा दी है।

नई दिल्ली | प्रमोद सावंत ने विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद, गोवा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राजभवन पहुंचकर प्रमोद सावंत ने राज्यपाल पीएस पिल्लई से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया। नई सरकार के गठन का मार्ग इसके साथ ही प्रशस्त हो गया है। भाजपा के सूत्रों ने पुष्टि की कि प्रमोद सावंत ही गोवा के नए मुख्यमंत्री होंगे।

बीजेपी के सूत्रों का दावा है कि देवेंद्र फडणवीस ने प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लगा दी है। गोवा की बीजेपी यूनिट को भी ये बता दिया गया है। आज रात तक केंद्रीय ऑब्जर्वर पीयूष गोयल के गोवा पहुँचने की जानकारी भी भाजपा के सूत्रों ने दी है। हालाँकि, अभी केंद्रीय ऑब्जर्वर का नाम तय नहीं हुआ है मगर मन यही जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को ही केंद्रीय ऑब्जर्वर बनाकर गोवा भेजा जा सकता है। प्रमोद सावंत को विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो प्रमोद सावंत 14 मार्च को, विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव में बीजेपी 40 में से 20 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी 21 सीटों के जादुई आंकड़े से एक सीट पीछे रह गई थी।

एक निर्दलीय और एमजीपी के तीन विधायकों का समर्थन भी भाजपा को मिल गया है। भाजपा एक निर्दलीय और एमजीपी के तीन विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। बता दें कि, प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बने थे। नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें, चुनाव परिणाम आने के बाद से ही लगाई जाने लगीं थी।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending