Zindademocracy

पंजाब: प्रदर्शनकारी किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोका रास्ता, सुरक्षा कारणों के चलते फ़िरोज़ाबाद रैली हुई रद्द पंजाब के फ़िरोज़ाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन अचानक आखिरी मौके पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रद्द हो गया, बताया जा रहा है की, सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम रद्द किया गया है।

पंजाब के फ़िरोज़ाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन अचानक आखिरी मौके पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रद्द हो गया, बताया जा रहा है की, सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम रद्द किया गया है। पहले मिली जानकारी में रद्द होने का कारण बारिश बताया जा रहा है। गृह मंत्रालय ने अपने बयान में पंजाब सरकार से जवाब मांगा गया है साथ ही बीजेपी ने इस मामले में सीएम चन्नी के इस्तीफा की मांगा की है।

गृह मंत्रालय की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसमें लिखा है कि, पीएम सुबह बठिंडा पहुंचे थे। फिर वहां से उनको हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, लेकिन बारिश और कम दृश्यता की वजह से पहले पीएम को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा, फिर आसमान साफ ना होता देख उन्होंने सड़क मार्ग से वहां जाने का फैसला किया, इसमें करीब 2 घंटे लगने थे।

प्रदर्शनकारियों ने रोका काफिला-
इसके बारे में पंजाब पुलिस के डीजीपी को बताकर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की रजामंदी ली गई। जब काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर था तब रास्ते में एक फ्लाईओवर आया. वहां रास्ते को प्रदर्शनकारियों ने रोका हुआ था. उस फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट फंसा रहा, इसे गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है।

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार पर उठाये सवाल-
गृह मंत्रालय ने कहा कि, पीएम के ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को पहले से बताया गया था. इसको ध्यान में रखकर उनको सही तैयारी, व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजाम करने थे और आकस्मिकता को ध्यान में रखकर भी तैयार रहना था. आकस्मिकता प्लान को ध्यान में रखकर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर भी अतिरिक्त पुलिस लगानी थी जो कि नहीं किया गया। सुरक्षा में हुई इस चूक के बाद काफिले को वापस बठिंडा एयरपोर्ट की तरफ मोड़ लिया गया।

गृह मंत्रालय ने अपने बयान में बताया कि, उन्होंने इस मसले का संज्ञान लिया है और इसे सुरक्षा में गंभीर चूक माना है, जिसकी विस्तृत रिपोर्ट राज्य सरकार को देनी होगी. राज्य सरकार को यह भी साफ करना होगा कि चूक किसकी वजह से हुई और उसपर सख्त एक्शन लेना होगा।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने साधा निशाना-
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब आकर यहां की जनता को पैकेज (परियोजनाओं का ऐलान) देना चाहते थे, लेकिन उनको ऐसा नहीं करने दिया गया, उनको कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचने दिया गया. पीएम मोदी को सुरक्षा नहीं दी गई. सीएम चन्नी को इस्तीफा देना चाहिए.’

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending