Zindademocracy

ED ने दाऊद इब्राहिम के करीबियों के कई ठिकानों पर मारा छापा ED के अधिकारियों की एक टीम ने दाऊद की बेहेन हसीना पारकर के घर पर सुबह सुबह छापा मारा।

मुंबई, महाराष्ट्र | मंगलवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई और आसपास के इलाकों में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट मामले में छापेमारी की। ED के अधिकारियों की एक टीम ने दाऊद की बेहेन हसीना पारकर के घर पर सुबह सुबह छापा मारा।

ख़बरों के अनुसार, छापेमारी के दौरान ED को उनके पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। महाराष्ट्र का एक राजनेता भी दाऊद के साथ संबंधों को लेकर ED की नज़रों में है।

ED ने 10 जगह की छापेमारी
मुंबई और आस पास के इलाकों को मिलकर ED ने कुल 10 जगह छापेमारी की। ये गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े पिछले मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित हैं। एक संपत्ति सौदा जांच के दायरे में है, जिसमें महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ राजनेता भी कथित रूप से शामिल हैं।

ईडी नेताओं और दाऊद के कथित सहयोगियों के पैसे के लेन-देन की भी जांच कर रहा है, उन्होंने कहा कि वे इस मामले पर लंबे समय से काम कर रहे थे। दाऊद अभी भी अपने बिचौलियों के जरिए रियल एस्टेट कारोबार को नियंत्रित कर रहा है। हवाला नेटवर्क के जरिए उसे और उसके सहयोगियों को पैसा भेजा जाता है।

इस पैसे का इस्तेमाल कथित तौर पर विभिन्न आतंकी मॉड्यूल द्वारा पूरे भारत में राष्ट्र-विरोधी और आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने के लिए किया जा रहा है। पता चला है कि पाकिस्तान की आईएसआई दाऊद को अपना धंधा चलाने और धंधे से कमाए गए पैसों से आतंकी गतिविधियों को फैलाने में मदद कर रही है। फिलहाल ईडी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending