Zindademocracy

बलिया में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग अग्निपथ योजना को लेकर बिहार और हरियाणा के साथ ही यूपी में भी सेना में जाने के इच्छुक अभ्यर्थियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश | सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन अब बलिया तक आ पहुंचा है। आज यानी शुक्रवार को प्रदर्शनकारी युवाओं ने बलिया स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की और वाशिंग पूल में खड़ी एक ट्रेन में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों के इस कारनामे के बाद पुलिस ने उन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया।

अग्निपथ योजना को लेकर बिहार और हरियाणा के साथ ही यूपी में भी सेना में जाने के इच्छुक अभ्यर्थियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है।

शुक्रवार को बड़ी संख्या में युवा प्रदर्शनकारी बलिया रेलवे स्टेशन पर जुटकर जमकर अपने आक्रोश का विवरण किया। अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी युवाओं ने स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान वाशिंग पूल में खड़ी एक ट्रेन में आग भी लगा दी गयी। बताया जा रहा है कि सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ बलिया रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में जुटे छात्रों और युवाओं ने जमकर हंगामा मचाया। हाथों में डंडे लिए युवाओं ने स्टेशन पर जमकर उपद्रव किया। जिसके बाद पुलिस फोर्स ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ा। फिलहाल पुलिस अफसर हालात काबू में होने का दावा कर रहे हैं।

एसपी बलिया राजकरन नैय्यर ने बताया कि आज सुबह रेलवे स्टेशन और स्टेडियम पर कुछ प्रदर्शनकारी छात्रों ने हंगामा किया। जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें मौके से हटाया। इस बीच सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के वाशिंग पूल में कड़ी के आइसोलेटेड ट्रेन में कुछ लोगों ने आग लगा दी है। इसके बाद पुलिस ने ट्रेन में लगी आग को बुझाया और प्रदर्शनकारियों को वहां से भगाया।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending