Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: लखनऊ में ग्रहमंत्री अमित शाह ने कहा-‘उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की लचर परिस्थिति को भाजपा ने सुधारा है’ शनिवार को प्रबुद्ध जनों के सम्मेलान अमित शाह ने सभा को संबोधित किया।

उतर प्रदेश विधानसभा के चौथे चरण के लिए पार्टिया प्रचार कर रही है, इसी क्रम के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ पहुंचे। शनिवार को प्रबुद्ध जनों के सम्मेलान अमित शाह ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी सरकार जो एजेंडा लेकर चुनाव में उतरी है उसका लक्ष्य है यूपी को एक बार फिर गौरवशाली बनाना, यूपी को फिर से एक बार सबसे समृद्ध राज्यों की सूची में ले जाना है। उन्होंने कहा कि, रामायण व महाभारत काल में यूपी देश के पुननिर्माण का केंद्र रहा है। एक समय था जब उत्तर प्रदेश का स्तर गिर गया और इसकी गणना बीमारू राज्यों में होने लगी, लेकिन बीजेपी सरकार बनने के बाद से वह फिर से विकास के रास्ते पर आ गया है।

अमित शाह ने कहा, “जब मोदी जी की सरकार 2014 में बनी उसके बाद ही उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का एक यज्ञ और यत्न दोनों शुरू हुए. मोदी जी ने जो उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का प्रयास किया, उस प्रयास में सबसे बड़ी बाधा उस समय की राज्य सरकार थी.” उन्होंने आगे कहा, “सपा सरकार में सिर्फ लखनऊ और सैफई में बिजली आती थी. BJP सरकार में पूरे उत्तर प्रदेश के शहरी इलाकों में 24 घंटे बिजली और ग्रामीण क्षेत्रों में 22 घंटे बिजली आती है. आज उत्तर प्रदेश में 1.42 लाख घरों में बिजली पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया है.”

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की लचर परिस्थिति को भाजपा ने सुधारा है: शाह
उन्होंने आगे कहा, “उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की लचर परिस्थिति को भाजपा ने सुधारा है. हमने डकैती, खून, बलात्कार, अपहरण जैसे गुनाहों में 50 फीसदी से लेकर 70 फीसदी तक की कटौती की है.पहले कौन जाति है ये देखकर FIR दर्ज होती थी. धर्म विशेष के लोगों की FIR दर्ज नहीं होती थी. बीजेपी की सरकार ने गुनाह क्या है वो देखकर FIR रजिस्टर करने की शुरुआत की. पूरे उत्तर प्रदेश के कानून और व्यवस्था में सुधार की नींव डालने का काम योगी सरकार ने किया है.”

बीजेपी ने वदो को किया पूरा-
प्रबुद्ध सम्मेलन में अमित शाह ने कहा कि, बीजेपी ने 2017 के घोषणा पत्र में जो वादे किए उनमें से 92 फीसदी पूरे हुए. उन्होंने कहा, “मुझे आपका समर्थन ज़रुर चाहिए. मेरी पार्टी को आपका आशीर्वाद ज़रुर चाहिए, परंतु हमारी पार्टी के काम के बुनियाद पर चाहिए. 2017 चुनाव में जो हमने घोषणापत्र दिया था उसके 92.6 फीसदी वादों को पूरा करके हम आपके सामने खड़े हैं.”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending