Zindademocracy

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. प्रधानमंत्री कार्यालय में पीएम मोदी से मुलाकात हुई, जबकि राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट की. हेमंत सोरेन ने दोनों को फूलों का गुलदस्ता दिया.

राष्ट्रपति भवन में महामहिम द्रौपदी मुर्मू के साथ मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी उनके साथ थीं. हेमंत सोरेन ने सोमवार (15 जुलाई) को सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता ने इन मुलाकातों को शिष्टाचार भेंट बताया. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार मुलाकात हुई.

एक दिन पहले सोनिया गांधी से हुई थी हेमंत-कल्पना की मुलाकात

बाद में उन्होंने ‘एक्स’ पर एक और पोस्ट लिखा-राष्ट्रपति भवन में माननीय राष्ट्रपति आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी से भेंट हुई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों दिल्ली की यात्रा पर हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस की सर्वोच्च नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. उन्होंने मीडिया को बताया था कि जेल से बाहर आने के बाद वह सोनिया गांधी से मिलने आए थे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और गांडेय की विधायक कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं.

 

फिर से पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी से पहली मुलाकात

फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद हेमंत सोरेन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से यह पहली मुलाकात है. पीएम मोदी से प्रधानमंत्री कार्यालय में उनकी मुलाकात के बारे में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने झारखंड की बेहतरी और विकास के लिए नीतियों और रणनीतिक कदमों पर चर्चा की.

पीएमओ ने भी मुलाकात के बाद ‘एक्स’ पर किया पोस्ट

मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया गया. इसमें कहा गया कि झरखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की.

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending