Zindademocracy

पंजाब विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उमीदवारो के पहली सूचि, 34 उम्मीदवारों का किया ऐलान

नई दिल्ली | पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में पार्टी की तरफ से 34 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा है. 12 टिकट तो उन उम्मीदवारों को दी गई हैं जो कृषि समुदाय से आते हैं। 13 सिखों को भी मैदान में उतारा गया है, 8 SC को भी टिकट मिली है और महिलाओं, डॉक्टरों की भी उपस्थिति दिखी है।

अब इन उम्मीदवारों के ऐलान के साथ बीजेपी ने पंजाब की चन्नी सरकार को भी निशाने पर लिया है. कहा गया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में की गई चूक एक बड़ी लापरवाही थी. दावा किया गया कि इस बार पंजाब चुनाव में हैरान कर देने वाले नतीजे आने वाले हैं. मोदी सरकार के काम के दम पर कहा गया है कि आगामी चुनाव में बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस मिलकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

हरदीप पुरी ने तो इस बात पर भी तंज कस दिया कि सीएम चन्नी दूसरी सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि एक सीट से लड़ वे नहीं जीतने वाले हैं. उनकी तरफ से चन्नी को नसीहत दी गई है कि वे पहले नवजोत सिंह सिद्धू संग अपने रिश्तों को ठीक करें, उसके बाद चुनावी मैदान में आएं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending