Zindademocracy

दिल्ली में जारी रहेगा Weekend Curfew, LG ने नहीं दी केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मंज़ूरी राजधानी दिल्ली में कल 12306 कोरोना केस मिले थे और 46 लोगों ने जान गंवाई थी. यानी दिल्ली में भी केस भले कम हुए हों लेकिन मौत का आंकड़ा टेंशन देने वाला है.

नई दिल्ली | दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा। इसके साथ ही बाजार भी अभी ऑड-ईवन के फॉर्मूले पर ही खुलेंगे। कोविड केस कम होने पर दिल्ली सरकार ने इन पाबंदियों को हटाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इन्हें मंजूरी नहीं दी है।

हालांकि, दिल्ली में अब प्राइवेट दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ फिर से खुल सकेंगे। उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का यह प्रस्ताव मान लिया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर कई पाबंदियां लगाई गई थीं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी शामिल था। प्राइवेट दफ्तरों को पूरी तरह बंद करके WFH लागू किया गया था। दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम का काफी विरोध भी हो रहा है।

दिल्ली में आई कोरोना मामलों के आंकड़ों में गिरावट
फिलहाल दिल्ली में कोविड केसों की संख्या में गिरावट आई है लेकिन देश के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले आए वहीं 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना केसों का यह नंबर कल के मुकाबले करीब 30 हजार ज्यादा है। इसके अलावा कई महीनों बाद 700 से ज्यादा मौतें हुई हैं।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending