Zindademocracy

पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी ट्रेन में हादसा, 3 की मौत की सूचना , 12 बोगियां पटरी से उतरीं हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 40 किमी/घंटा। रिलीफ ट्रेन मौके के लिए निकल चुकी है। अस्पतालों को अलर्ट किया गया।

नई दिल्ली | पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई। हादसे में 3 लोगों की मौत और कई सवारियों के घायल होने की खबर है। गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी। इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ। सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है। हादसे के शिकार हुए लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है।

हादसा गुरुवार शाम करीब 5:15 बजे का है। ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 40 किमी/घंटा। एनडीआरएफ समेत स्थानीय बचाव अभियान दल मौके पर है।

घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 30 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending