Zindademocracy

UP Chunaav 2022 : अखिलेश बनाएँगे आलू से शराब, वोडका प्लांट लगाने का किया वादा अखिलेश ने खा कि 100-200 करोड़ की सब्सिडी भी देनी पड़ी तो देंगे

उत्तर प्रदेश | समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 6 फरवरी को आगरा में खंदौली के पास एक जनसभा को संबोधित करते जनता से एक वादा किया।
उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर अखिलेश ने आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाने का वादा किया है। आलू से शराब बनाने के लिए उन्होंने वोडका प[लानत लगवाने का वादा भी किया है।

100-200 करोड़ की सब्सिडी भी देनी पड़ी तो देंगे – अखिलेश

अखिलेश ने कहा – “हम किसान को आलू की पूरी कीमत हर हालत में दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आगरा से लेकर कन्नौज तक अगर कोई भी आलू प्रोसेसिंग यूनिट और वोदका की फैक्ट्री लगाना चाहेगा तो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा सब्सिडी देंगे.

अपने इस सम्बोधन के दौरान उन्होंने बीजेपी पर बड़ा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आने से पहले वोदका की खपत दो पर्सेंट थी, लेकिन अब बढ़कर काफी ज्यादा हो गई है। बीजेपी की सरकार में वोदका पीनेवालों की तादाद बहुत बढ़ गई है। ऐसे में आलू प्रोसेसिंग यूनिट से वोदका का भी निर्माण हो सकता है।

उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि बीजेपी वाले, इस बात का गलत मतलब निकालेंगे। वहीं उन्होंने एक बार फिर किसानों को समझाते हुए शाम की दवा का जिक्र किया।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending