Zindademocracy

संदिग्धों के पास से बरामद हथियारों में एक देशी पिस्तौल, 31 गोलियां और आईईडी के साथ लोहे के तीन कंटेनर शामिल हैं। उनके पास से 1.3 लाख रूपए के कैश भी मिले हैं। संदिग्धों के पास से बरामद हथियारों में एक देशी पिस्तौल, 31 गोलियां और आईईडी के साथ लोहे के तीन कंटेनर शामिल हैं। उनके पास से 1.3 लाख रूपए के कैश भी मिले हैं।

हरयाणा | चार संदिघ्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को हरयाणा के एक टोल प्लाजा पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक उनके पास से बरामद किये गए हैं। वे महाराष्ट्र के नांदेड़ और तेलंगाना के आदिलाबाद में विस्फोटक पहुंचाने जा रहे थे। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी गुरप्रीत की मुलाक़ात पकिस्तान से समबन्ध रखने वाले राजबीर से हुई थी।

गुरप्रीत और उसके तीन अन्य साथी, जिन्हें गिरफ्तार किया गया था, वे पूरे भारत में विस्फोटकों की खेप पहुंचाते थे और चारों का संबंध पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) से है। उन्हें सुबह 4 बजे करनाल के बस्तर टोल प्लाजा पर गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वे एक सफेद टोयोटा इनोवा एसयूवी में दिल्ली जा रहे थे। तीन संदिग्धों की पहचान पंजाब के रहने वाले भूपिंदर, अमनदीप और परमिंदर के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि चारों संदिग्ध एक अन्य आतंकवादी हरविंदर सिंह से आदेश ले रहे थे। जो उन्हें पाकिस्तान से डायरेक्ट कर रहा था। चारों को पूरे भारत में भेजने के लिए तात्कालिक विस्फोटक उपकरण या आईईडी दिए गए। संदिग्ध आतंकी इससे पहले कम से कम दो जगहों पर आईईडी सप्लाई करने में कामयाब रहे थे।

संदिग्धों के पास से बरामद हथियारों में एक देशी पिस्तौल, 31 गोलियां और आईईडी के साथ लोहे के तीन कंटेनर शामिल हैं। उनके पास से 1.3 लाख रूपए के कैश भी मिले हैं।

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक करनाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि मिली जानकारी से पता चलता है कि वे मूल रूप से कूरियर के रूप में काम कर रहे थे और इन हथियारों और गोला-बारूद को एक इनोवा में ले जा रहे थे और तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे। उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, जिसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि तीन कंटेनरों में आरडीएक्स, आग्नेयास्त्र, एक पिस्तौल और 31 राउंड कारतूस होने का शक है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending