Zindademocracy

Stock Market Updates : इन 5 स्टॉक्स ने लोगों को बनाया करोड़पति, आगे भी रुकते नहीं दिख रहे दुनिया के अधिकतर कामयाब स्टॉक इंवेस्टर फंडामेंटली मजबूत शेयरों में पैसे लगाने की सलाह देते हैं.

नई दिल्ली | वे कौन से ब्लूचिप शेयर हैं, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में इन्वेस्टर्स को काफी बढ़िया रिटर्न दिया है और आने वाले दिनों में भी उनमें काफी संभावनाएं मौजूद हैं।

Infosys : स्टॉक मार्केट में करीब 29 साल पूरे कर चुकी भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी Infosys, रिटर्न, रेवेन्यू और ग्रोथ और अन्य फाइनेंशियल पैरामीटर्स पर ब्लूचिप कपनी बनी हुई है। फरवरी 1993 में Infosys के शेयर लिस्ट हुए थे। कंपनी ने 95 रुपये प्रति शेयर का इश्यू प्राइस तय किया था। कंपनी के शेयर 52 फीसदी के प्रीमियम के साथ 145 रुपये पर लिस्ट हुए थे। चार मार्च, 2022 को कंपनी के शेयर का भाव 1,723.30 रुपये पर रहा था। अगर Stock Split, सभी बोनस और स्टॉक के दाम में उछाल को ध्यान में रखा जाए तो यह कहा जा सकता है कि कंपनी का स्टॉक अपने निवेशकों को मोटा रिटर्न दे चुका है।

Stock market analyst और CNI के CMD, किशोर ओस्तवाल के मुताबिक, कंपनी के शेयर में अब भी काफी संभावनाएं मौजूद हैं और यह शेयर आने वाले दिनों में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे सकता है।

TCS : देश की सबसे बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी TCS के शेयर 25 अगस्त 2004 को लिस्ट हुए थे। कंपनी का इश्यू प्राइस 850 रुपये प्रति शेयर पर रहा था। यह कंपनी पिछले 17.5 साल में अपने निवेशकों को काफी बढ़िया रिटर्न दे चुकी है। कंपनी के शेयर का 52 हफ्ते का हाई 4,043 रुपये था। पिछले सत्र में कंपनी के शेयर का बंद भाव 3,524.35 रुपये पर रहा था। ओस्तवाल के मुताबिक इस शेयर के ज़रिये निवेशक आने वाले समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Asian Paints : पेंट, कोटिंग, होम डेकॉर से जुड़े प्रोडक्ट्स की मैन्यूफैक्चरिंग, बिक्री और वितरण से जुड़ी रही इस कंपनी ने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स के जरिए मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बनाई है। कंपनी के स्टॉक ने पिछले कुछ साल में अपने निवेशकों को काफी बढ़िया रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट ने मार्केट में थोड़ी स्थिरता आते ही इस शेयर के फिर से ऊपर चढ़ने की उम्मीद जताई है।

Bajaj Finserv : कंपनी के शेयर का प्रदर्शन वाकई काफी बढ़िया रहा है। करीब 500 रुपये पर लिस्ट होने वाली कंपनी के शेयर का भाव एक समय में 15,000 रुपये के बेहद करीब पहुंच गया था। ओस्तवाल के मुताबिक कंपनी के शेयर का यह मजबूत प्रदर्शन आने वाले दिनों में जारी रहेगा।

ICICI Bank : प्राइवेट सेक्टर को लीड कर रहे इस बैंक की स्थापना 1994 में हुई थी। कंपनी के शेयर को लेकर एक्सपर्ट्स Buy Option दे रहे हैं। इस शेयर ने अब तक काफी बढ़िया परफॉर्मेंस दी है, जिसके आने वाले समय में जारी रहने की संभावना है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending