Zindademocracy

Drug Case में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को मिली Clean Chit अधिकारियों द्वारा शेयर किये गए SIT के कुछ प्रमुख निष्कर्ष भी मुंबई के NCB यूनिट के आरोपों के उलट हैं।

नई दिल्ली | NCB की एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने पाया है कि शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन ड्रग्स की साजिश या इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग सिंडिकेट का हिस्सा होने का कोई सबूत नहीं है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, SIT टीम को लग्जरी क्रूज पर छापेमारी में कई अनियमितताएं भी मिली हैं, जिस दौरान आर्यन को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों द्वारा शेयर किये गए SIT के कुछ प्रमुख निष्कर्ष भी मुंबई के NCB यूनिट के आरोपों के उलट हैं।

आर्यन खान के पास ड्रग्स नहीं थे, इसलिए उनका फोन लेने और चैट चेक करने की कोई जरूरत नहीं थी।

चैट से पता नहीं चलता कि आर्यन किसी इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा थे।

NCB मैनुअल के मुताबिक, छापे की वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी।

मामले में गिरफ्तार कई आरोपियों के पास से बरामद ड्रग्स, सिंगल रिकवरी के तौर पर दिखाया गया है।

एक अधिकारी ने पब्लिकेशन को बताया कि SIT जांच खत्म नहीं हुई है और NCB के डायरेक्टर एसएन प्रधान को अंतिम रिपोर्ट सौंपने में कुछ महीने लग सकते हैं। अंतिम फैसले से पहले, कथित तौर पर एक कानूनी राय ली जाएगी कि क्या आर्यन पर सेवन का आरोप लगाया जा सकता है, भले ही उनके पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले हों।

SIT जांच ने एजेंसी की मुंबई जोनल यूनिट के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर भी सवाल उठाए हैं। क्रूज ड्रग्स केस की जांच की SIR की समीक्षा से ये भी पता चला है कि आर्यन ने अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट को क्रूज पर ड्रग्स लाने के लिए नहीं कहा था। एक अलग जांच में एजेंसी द्वारा खामियों को देखा जा रहा है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending