Zindademocracy

Result को लेकर लगातार दूसरे दिन फूटा छात्रों का गुस्सा, पुलिस पर किया पथराव, रेलवे ट्रैक किया जाम उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा के रिजल्ट को लेकर धांधली हुई है। मंगलवार को भी सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया.

बिहार | RRB NTPC Result 2021 को लेकर छात्रों का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। छात्रों द्वारा बिहार के कई रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किये जाने के कारण रेलवे सेवा प्रभावित रही। उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा के रिजल्ट को लेकर धांधली हुई है। मंगलवार को भी सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारी छात्र घंटों तक मेहसौल गुमटी पर बैठे रहे. गुमटी पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। इसके साथ ही प्रदर्शन के कारण गुमटी के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव
छात्रों के धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस के अलावा मेहसौल ओपी और नगर थाना की पुलिस बल मौके पर पहुंची. अधिकारियों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की। हालांकि इसके बावजूद छात्र नहीं मानें और उन्होंने पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया। छात्रों के पथराव को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को हवा में फायरिंग करनी पड़ी।

रेलवे सेवा हुई प्रभावित
वहीं छात्रों के प्रदर्शन के कारण बिहार में कई जगहों पर रेलवे सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है। छात्रों के प्रदर्शन के कारण दानापुर मंडल के फतुहा और बक्सर स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि कुछ ट्रेनों के रूट्स को बदला गया है।

मंत्रालय ने दी सफाई
उम्मीदवारों ने स्तरवार और पदों के हिसाब से परिणाम घोषणा पर चिंता व्यक्त की थी इस पर रेलवे ने कहा है कि दूसरे चरण की सीबीटी (CBT) के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया अधिसूचना 28 फरवरी 2019 को प्रकाशित दी जा चुकी है. इस अधिसूचना में, 13 श्रेणियों का विज्ञापन किया गया था जो स्नातकों के लिए था और इनमें से छह पूर्व स्नातकों के लिए था.

क्या है पूरा मामला !
आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी, 2022 को जारी किए गए थे।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending