Zindademocracy

मध्य प्रदेश : दो समुदायों के बीच मूर्ती स्थापना को लेकर झड़प, 4 FIR दर्ज, धारा 144 लागू इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। नीमच पुलिस ने मामले में 4 एफआईआर दर्ज की है और 9 लोगों को पूछताछ के लिए राउंड भी किया गया है।

मध्य प्रदेश | 16 मई की रात को, मध्य प्रदेश के नीमच में दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक शख्स के बुरी तरह घायल होने की खबर है। ये झड़प, एक दरगाह के पास कथित तौर पर हनुमान की मूर्ती स्थापित करने के बाद हुई। मूर्ती की स्थापना के कारण गुस्से से उत्तेजित भीड़ ने पथराव किया। झापड़ के बाद मस्जिद में आग लगा दी गयी।

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालात को देखते हुए पुलिस को तैनात किया गया है।

इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। नीमच पुलिस ने मामले में 4 एफआईआर दर्ज की है और 9 लोगों को पूछताछ के लिए राउंड भी किया गया है। पथराव की घटना में एक शख्स के घायल होने की खबर है।

हनुमान की मूर्ति स्थापना के बाद हिंसा
नीमच शहर के पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले पुरानी कछारी (कोर्ट मोहल्ला) इलाके में एक दरगाह के पास हनुमान की मूर्ति को कथित तौर पर स्थापित करने को लेकर झड़प हुई।

घटना की पुष्टि करते हुए, नीमच SP, सूरज कुमार वर्मा ने कहा – “नीमच शहर थाना क्षेत्र में, कुछ लोगों ने दरगाह पर हनुमान की नयी प्रतिमा स्थापित कर दी। इसी को लेकर दोनों समुदाय के लोग जमा हो गए और कहासुनी हो गई। उन्हें आगे की बातचीत के लिए कंट्रोल रूम में बुलाया गया। कुछ उपद्रवियों, युवकों ने पथराव कर कुछ मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।”

SP ने आगे कहा कि पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में कर ली थी और रात 10 बजे के बाद से कोई हिंसा या झड़प की घटना नहीं हुई है।

कहा जा रहा है कि पथराव की घटना में युनुस खान नाम का एक शख्स घायल हो गया है। घायल को अस्पातल ले जाया गया है।

4 FIR दर्ज
SP नीमच ने बताया – मामले में 4 एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में कुल 4 एफआईआर दर्ज की गई हैं, एक मुस्लिम समुदाय की शिकायत पर, 2 हिंदू समुदाय की और एक स्वत: संज्ञान लेकर।”

 

 

SP ने कहा – “हमने अब तक 9 लोगों को पूछताछ के लिए राउंड अप किया है। ठजांच चल रही है और कई लोगों को हिरासत में लिया जा सकता है। मूर्ति की स्थापना के कारण प्रथम दृष्टया ये प्लान की हुई घटना की तरह लग रही है। हालांकि, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है कि ये एक साजिश है या नहीं।”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending