Zindademocracy

KIIT को टाइम्स हायर एजुकेशन यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में मिली एक और अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि KIIT डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी 251-300 रैंक हासिल करने वाला ओडिशा का पहला युवा विश्वविद्यालय बन गया है

भुवनेश्वर : कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (KIIT) डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी को टाइम्स हायर एजुकेशन (THE) यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में देश के सभी सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों के बीच 251-300 का स्थान प्राप्त हुआ है। 50 वर्ष से कम आयु के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों को नवीनतम टाइम्स हायर एजुकेशन (द) यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग में स्थान दिया गया है। वहीं, KIIT डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी 251-300 रैंक हासिल करने वाला ओडिशा का पहला युवा विश्वविद्यालय बन गया है।

KIIT उन गिने-चुने भारतीय विश्वविद्यालयों में शामिल है, जिन्होंने 2022 की यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग में अपनी जगह बनाई है। इस प्रतिष्ठित रैंकिंग में महज 18 साल के युवा विश्वविद्यालय KIIT का प्रदर्शन अत्यंत प्रभावशाली है।

यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 50 साल से कम उम्र के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों को लेकर होती है और शिक्षण, अनुसंधान, अंतर्राष्ट्रीय आउटलुक और औद्योगिक उत्पादन के 5 व्यापक मानकों के आधार पर रैंकिंग की जाती है।

इससे पहले भी KIIT ने द टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में एक प्रभावशाली स्थान हासिल किया था। KIIT और KISS के कर्मचारियों, छात्रों, प्रबंधन और शुभचिंतकों ने संस्थान के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत को दुनिया के शीर्ष-स्तरीय विश्वविद्यालयों में इस तरह की प्रतिष्ठित रैंकिंग प्राप्त करने के उनके दृष्टिकोण के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त द वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के समान व्यापक प्रदर्शन संकेतकों पर आकर्षित, यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग उन युवा संस्थानों की उपलब्धियों को सराहती है, जिन्होंने सदियों के बजाय वर्षों में विश्व मंच पर अपनी प्रभावशाली जगह बनाई है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending