Zindademocracy

CBI छापेमारी पर बोले कार्ति चिदंबरम – “कितनी बार रेड पड़ी, इसकी गिनती भी नहीं” केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम और उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है।

नई दिल्ली | अपने घर और दफ्तर पर CBI की छापेमारी पर नाराजगी जताते हुए कार्ति चिदंबरम ने कहा कि अब उन्हें ये याद भी नहीं है कि कितनी रेड पड़ चुकी है।

उन्होंने ट्टिटर पर लिखा – लगता है एक रिकॉर्ड बनाना पड़ेगा, मैं तो गिनती भी भूल गया हूं, कितनी बार ऐसा हो चुका है? इसका एक रिकॉर्ड होना ही चाहिए।”

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम और उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार अवैध रिश्वत के लिए जारी चीनी वीजा के ताजा मामले में संघीय जांच एजेंसी ओडिशा, मुंबई, कर्नाटक, दिल्ली और चेन्नई में छापेमारी कर रही है।

एक सूत्र ने कहा कि नया मामला जिसमें छापे मारे जा रहे हैं, विदेशी प्रेषण और कंपनियों से संबंधित है, और कुछ दिन पहले दर्ज किया गया था। सौदा 2010-2014 में हुआ था। इस अवधि के दौरान चिदंबरम के निर्देश पर धन प्राप्त किया गया था और विदेश में भेजा गया था।

यह आरोप लगाया गया है कि वरिष्ठ चिदंबरम ने कथित तौर पर नियमों को अनदेखा कर कुछ चीनियों को वीजा दिलाने में मदद की। पंजाब में एक प्रोजेक्ट चल रहा था, जिसके लिए दिग्गज नेता ने उन्हें वीजा दिलाने में मदद की थी।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर इस मामले पर अपनी नाराज़गी जताते हुए कहा – चिदंबरम एक राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं, जिनकी देश के प्रति प्रतिबद्धता निर्विवाद है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई उन्हें बदनाम करने के लिए कहानी गढ़ रही है। सीबीआई द्वारा एक पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री के खिलाफ बेतुके आरोप लगाना राजनीति में गिरते स्तर को दिखाता है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending