Zindademocracy

हिमाचल प्रदेश के ऊना में पटाखे की फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, 6 की मौत 15 से ज्यादा झुलसे रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकों में 6 महिलाएं हैं और सभी उसी पटाखा फैक्ट्री में काम करती थीं.

ऊना : हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से बडी धटना सामने आ रही है, जहॉ एक पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। इस हादसे में कई लोगों के जिंदा जलने की सूचना है। फायर ब्रिगेड और पुलिसकर्मियों का दल राहत और बचाव कार्य में जुटा है। चश्मदीदों के मुताबिक, धमाका इतना जबरदस्त और भयानक था कि आस-पास की फैक्ट्रियों के शीशे टूट गए।

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकों में 6 महिलाएं हैं और सभी उसी पटाखा फैक्ट्री में काम करती थीं. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें कुछ की स्थिति गंभीर है. ये हादसा ठालीवाल इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में हुआ है। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं. आग पर काबू पा लिया गया है. बताया जा रहा है कि ये अवैध फैक्ट्री थी।

ऊना के उपायुक्त राघव शर्मा ने दी घटना की जानकारी-
ऊना के उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि यह घटना ऊना जिले के बाथू औद्योगिक क्षेत्र में हुई. उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक मारे गए ज्यादातर लोग और घायल प्रवासी मजदूर हैं. पुलिस और बचाव कर्मी घटनास्थल पर हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जताया दुख-
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घटना पर दुख जताया और कहा कि ‘हिमाचल प्रदेश के ऊना स्थित एक फैक्ट्री में हुए हादसे में जान गंवाने वालों का समाचार सुनकर मन व्यथित है। ईश्वर से सभी दिवंगतों की शांति, पीड़ित परिजनों को ये आघात सहने की शक्ति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.’

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending