Zindademocracy

BJP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूचि, योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव, देखे पूरी लिस्ट बीजेपी ने आज उम्मेदवारों की दूसरी सूचि में 107 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, इनमें से 83 सिटिंग विधायक थे, 83 में से 63 विधायकों को टिकट दिया गया हैं. 20 विधायकों की टिकट काटे गए हैं।

उत्तर प्रदेश | यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : बीजेपी ने आज उम्मेदवारों की घोषणा कर दी है, इस सूचि में कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। पहले योगी आदित्यनाथ मथुरा से चुनाव लड़ेंगे ऐसी बाते सामने आ रही थी, लेकिन दूसरी सूचि में योगी आदित्यनाथ अपने गड गोरखपुर से ही चुनाव लड़ रहे है। साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू सीट से चुनाव में उतरेंगे।

बीजेपी ने आज उम्मेदवारों की दूसरी सूचि में 107 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, इनमें से 83 सिटिंग विधायक थे, 83 में से 63 विधायकों को टिकट दिया गया हैं. 20 विधायकों की टिकट काटे गए हैं।

बता दे, बीजेपी ने कई सीटों पर अपने पुराने विधायकों को ही टिकट दी है, जिसके मद्देनज़र नोएडा से बीजेपी ने मौजूदा विधायक पंकज सिंह को ही टिकट दिया है, जबकि लोनी से नंदकिशोर गुर्जर को टिकट दिया है। गौतम बुद्ध नगर की तीनों सीटों पर मौजूदा विधायक को ही मिला बीजेपी से टिकट मिला है। दादरी विधानसभा से तेजपाल नागर की बीजेपी प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। वहीं जेवर विधानसभा से मौजूदा विधायक धीरेंद्र सिंह को टिकट मिला है।

पूरी सूची यहां देख सकते हैं-

1- गोरखपुर शहर- योगी आदित्यनाथ

2- सिराथू- केशव प्रसाद मौर्य

3- कैराना- मृगांका सिंह

4- थानाभवन- सुरेश राणा

5- शामली- तेजेंद्र सिंह

6- बुढ़ाना- उमेश मलिक

7- सरधना – संगीत सोम

8- गढ़ मुक्तेश्वर – हरेंद्र तेवतिया

9- ज़ेवर- धीरेंद्र सिंह

10- दादरी- तेजपाल नागर

11- ख़ैर – अनूप प्रधान

12- हस्तिनापुर- दिनेश खटीक

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending