Zindademocracy

दिल्ली : गाजीपुर में मिला IED (Improvise explosive device), गड्ढे में कराया गया ब्लास्ट बैग में बम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची NSG की टीम ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी, जिसके बाद मौके पर जेसीबी बुलाकर एक बड़ा गड्ढा खोदा गया था। इसी गड्ढे में आईईडी को ब्लास्ट कराया गया।

नई दिल्ली | दिल्ली के गाजीपुर इलाके संदिग्ध बैग मिला था जिसके अंदर से बाद में IED यानी Improvise explosive device निकला। बैग में बम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची NSG की टीम ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी, जिसके बाद मौके पर जेसीबी बुलाकर एक बड़ा गड्ढा खोदा गया था। IED को इसी गड्ढे में ब्लास्ट कराया गया। फिलहाल उसे एक बड़े गड्ढे में ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया गया है। वहीं मौके पर मौजूद स्पेशल सेल की टीम मामले में एक्टिव हो गई है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है कि आखिर किसने बैग में IED रखा था। वह इसे कहां से लेकर आया था और कहां लेकर जाना था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक – शुक्रवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली थी। बताया गया था कि गाजीपुर इलाके में एक संदिग्ध बैग है जिसमें बम है। सूचना के बाद इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंची थी। इसके बाद NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम भी पहुंची।

जांच पड़ताल में बैग में IED होने की जानकारी मिली जिसके बाद जेसीबी के जरिए एक बड़ा गड्ढा खोदा गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है।
.
मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक – सूचना के बाद इलाके के लोगों को घटनास्थल की ओर न आने की हिदायत दी गई है. साथ ही इलाके को घेर भी लिया गया है. फिलहाल, जांच पड़ताल जारी है.

9 दिसंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में बम धमाका हुआ था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट था, एक तरह का क्रूड बम था। पुलिस को मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज़ मिली थी. मामले में एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार भी किया गया था।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक – 102 रूम नंबर कोर्ट में जो धमाका हुआ, वो लैपटॉप बैग में रखे टीन के बॉक्स में हुआ. धमाके के बाद डब्बा फट गया और कोर्ट रूम में उसका पार्ट बिखरा हुआ मिला। इसके अलावा जिस बैग में ब्लास्ट हुआ उसमें कुछ बैटरी और वायर भी था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending