Zindademocracy

Skoda लॉन्च करने जा रहा है ख़ास 9 Airbags वाली कार, जानिए Price और Features Skoda Kodiaq को कंपनी पिछले साल ही वैश्विक बाजारों में उतार चुकी है लेकिन बीएस-6 नियमों को लागू किए जाने की वजह से भारत में इसकी लॉन्चिंग में यह देरी हुई. सोमवार को लॉन्च हो रही Skoda Kodiaq facelift कई नए अपडेट के साथ आएगी.

नई दिल्ली | चेक गणराज्य की ऑटोमोबाइल कंपनी Skoda Auto सोमवार यानी 10 जनवरी को Skoda Kodiaq facelift को भारत में लॉन्च करेगी. इस तरह कंपनी भारत में नए साल की धमाकेदार शुरुआत करेगी. यह लग्जरी SUV लंबे इंतजार के बाद भारत में लॉन्च होगी. कंपनी ने अपनी प्रीमियम सेडान Slavia से पहले Skoda Kodiaq facelift को लॉन्च करने का फैसला किया है.

Skoda Kodiaq को कंपनी पिछले साल ही वैश्विक बाजारों में उतार चुकी है लेकिन बीएस-6 नियमों को लागू किए जाने की वजह से भारत में इसकी लॉन्चिंग में यह देरी हुई. हालांकि, सोमवार को लॉन्च हो रही Skoda Kodiaq facelift कई नए अपडेट के साथ आएगी. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक यह पिछले साल लॉन्च किए गए मॉडल से बाहर के डिजाइन और इंटीरियर डिजाइन में अलग होगी.

लुक और सेफ्टीकार
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Skoda Kodiaq facelift नए स्टाइल के Grille, LED Daytime Running Lamp और नए बंपर के साथ आएगी. पीछे के लैंब और बंपर में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. हालांकि, कमोबेस इस एसयूवी का प्रोफाइल पिछले जेनरेशन की एसयूवी जैसी ही है. नए डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसके साथ ही यह एसयूवी इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आएगी.

अगर सेफ्टी की बात की जाए तो यह एसयूवी 9 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, एडेप्टिव फ्रंट लाइट, 360 डिग्री कैमरा, मल्टी-कॉलिजन ब्रेक और हिल एसिस्ट कंट्रोल के साथ आएगी. बकौल रिपोर्ट्स, यह एसयूवी तीन वैरिएंट्स- Style, Sportline और Laurin & Klement के साथ आएगी.

इंजन
यह पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होगी और इसमें पूरी तरह ऑटोमैटिक गियर बॉक्स होगा. यह एसयूवी 2.0 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय बाजारों में उतरेगी. यह एसयूवी 190 hp का मैक्सिमम आउटपुट और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है.

कीमत
अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 35 लाख रुपये हो सकती है. लॉन्च होने के बाद Skoda Kodiaq facelift की टक्कर Volkswagen Tiguan और Hundai की Tucson से होगी.

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending