Zindademocracy

खुल गया Apple iPhone 14 से जुड़ा बहुत बड़ा राज़! बिना सिम कार्ड के चलेगा स्मार्टफोन, जानिए कैसे

Apple के प्रशंसक हमेशा यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि अगले iPhone में क्या नया है। 2022 में iPhone 14 सीरीज सितंबर के आसपास लॉन्च होने वाली है। लेकिन iPhone 15 को लेकर अफवाहें और लीक शुरू हो चुकी हैं। Blogdoiphone की एक रिपोर्ट थी जिसमें कहा गया था कि iPhone 15 Pro मॉडल सिम कार्ड स्लॉट के साथ नहीं आएगा। लेकिन अब, गैजेट्स360 की एक रिपोर्ट (मैकरुमर्स के माध्यम से) के अनुसार, Apple iPhone 14 सीरीज़ बिना फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट के काम करेगा। यानी की यह फोन ई-सिम पर काम करेगा।

 

ये भी पढ़ें:- Jio के इस धमाकेदार ऑफर में बचे हैं सिर्फ 5 दिन, फ्री में 29 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी और डेटा

 

iPhone 13 सीरीज भी बिना फिजिकल सिम स्लॉट के आ सकती है
रिपोर्ट के अनुसार, कुछ U.S. carriers iPhone 13 सीरीज के फोन को केवल ई-सिम सपोर्ट के साथ 2022 की दूसरी तिमाही से पेश करने की तैयारी में हैं। मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी का भविष्य 2022 के अंत तक ही ई-सिम में शिफ्ट हो सकता है। ध्यान दें कि iPhone 13 पहले से ही कई ई-सिम प्रोफाइल का सपोर्ट करता है और ऐसा करने वाला यह पहला iPhone सीरीज का फोन  है। अभी के लिए, सभी iPhone मॉडल ई-सिम का सपोर्ट करते हैं और फिजिकल सिम कार्ड के लिए नैनो-सिम स्लॉट के साथ आते हैं।

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp, Facebook, Instagram यूजर्स हो जाएं सावधान! भूलकर भी नहीं करें ये गलती

 

यदि सिम कार्ड स्लॉट को हटा दिया जाए तो Apple अपने iPhones पर बेहतर जल प्रतिरोध प्रदान करने में सक्षम हो सकता है। यह कंपनी को अपने स्मार्टफोन के डिजाइन में कुछ और चीजों को जोड़ने के लिए और अधिक जगह देगा। यदि आप भारत में हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (वीआई) सहित सभी निजी दूरसंचार ऑपरेटर ग्राहकों को ई-सिम कार्ड प्रदान करते हैं। यदि रिपोर्ट वास्तव में सच है, तो ऐप्पल केवल ई-सिम रूट पर जाने वाली पहली प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक बन सकती है, और यह अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकती है। 

Source

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending