Zindademocracy

कानपुर में IT की 5 टीमों ने अचानक बोला धावा, इत्र-जूते के बाद अब रडार पर मटर कारोबारी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में इत्र, जूते के बाद अब मटर कारोबारी पर आयकर विभाग (IT Raid) की नजर पड़ी है. आयकर विभाग ने कानपुर (Kanpur News) में मटर कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है

कानपूर, उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश में इत्र, जूते के बाद अब आयकर विभाग की नजर मटर कारोबारी पर पड़ी है। आयकर विभाग ने कानपुर में मटर कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमार की है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। खूफिया सूचना पर इनकम टैक्स की कई टीमों ने शहर के मटर का कारोबार करने वाले और मटर की दलाली करने वाले कारोबारियों के यहां आज सुबह छापेमारी की शुरुआत की। सूत्रों की मानें मटर कारोबारी के साथ-साथ दाल कारोबारी के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है।

सूत्रों के अनुसार,आयकर की पांच टीमों ने एक साथ की सुबह ही छापेमारी की है और यह पांच घंटे तक चली। माना जा रहा है कि इसके बाद आयकर विभाग की नज़र अन्य कई कारोबारियों पर है। 5 घंटे तक चली छापेमारी के बाद इनकम टैक्स की टीम एक व्यापारी को अपने साथ ले कर चली गई।

सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों ने रजिस्टर मिलान करने के साथ कई दस्तावेज़ भी खंगाले। जिसमें विसंगतियां पाईं गई हैं. फिलहाल, इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है और विभाग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आयकर विभाग के खुलासे के बाद ही पता चल पाएगा कि इन छापों में टीम को क्या-क्या हाथ लगे हैं।

बताते चलें कि, उत्तर प्रदेश में पीयूष जैन से शुरू हुए छापों का सिलसिला अबतक जारी है। सबसे पहले आयकर विभाग की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापा मारा था और 197 करोड़ रुपए नकद और 23 किलो सोना बरामद किया था. इसके बाद पुष्पराज जैन समेत कई और इत्र कारोबारियों पर छापे मारे गए। इतना ही नहीं, आगरा में जूता कारोबारियों पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और बीते कई दिनों से अब भी छापेमारी जारी है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending