Zindademocracy

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: असदुद्दीन औवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की सातवीं लिस्ट जारी, जानें किन 12 प्रत्याशियों के नाम

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हर पार्टी अपने उमीदवारों की सूचि जारी कर रही है। शुक्रवार को असदुद्दीन औवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 12 लोगों के नाम हैं। इससे पहले बुधवार को 8 प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की गई थी।एआईएमआईएम की नई लिस्ट के साथ ही अब तक 53 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है।

बता दे की, इससे पहले छठी लिस्ट में मुरादाबाद की कांठ विधानसभा सीट से रईस मलिक को उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा मुरादाबाद ग्रामीण से मोहिद फरघानी, मुरादाबाद शहर से वाकी रसीद, हसनपुर अमरोहा से मौलाना एहतेशाम राजा हाशमी, शाहजहांपुर से नौशाद कुरैशी, फिरोजाबाद से आसिफ इकबाल, कानपुर के आर्यनगर से दिलदार गाजी और कानपुर नगर की सीसामाऊ सीट से अलाउद्दीन सीसामाऊ को उम्मीवार बनाया गया है।

जानें किसे मिला टिकेट-
नई लिस्ट में वसीम वकार को लखनऊ की लखनऊ पूर्व, सलमान सिद्दीकी को लखनऊ की सेंट्रल, मोहम्मद आदिल को अमरोहा की नवगांव सादात सीट से टिकट दिया गया है। गीता रानी को अमरोहा की धनौरा, मुनीर बेग बिजनौर से, याशिर अराफत तुर्क को बिजनौर की चांदपुर से टिकट दिया गया है। अख्तर वासिम को कुशीनगर की कद्दा, शाफी अहमद को कुशीनगर सीट से उतारा गया है। मोहिउद्दीन को कानपुर नगर की कानपुर कैंट, सुनील कुमार को कन्नौज, हफीजअतौर रहमन को हरदोई और रविशंकर जायसवाल को भदोही से टिकट दिया गया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending