Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: मुज़फ्फरनगर में बरसे अमित शाह, कहा-‘अखिलेश राज चुनने से पहले दंगों को याद कर लेना’

उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश चुनाव में हर पार्टी अपनी ताकत झोक रही है ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी भी डोर-टू-डोर कम्पैन के तहत प्रचार कर रही है। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने मुजफ्फरनगर में घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस पार्टी तक सभी विरोधियों पर निशाना साधा।

गृहमंत्री शाह ने मुजफ्फरनगर दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि, वो आज भी दंगों की पीड़ा को भूल नहीं पाए हैं। शाह ने आगे कहा कि, अखिलेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगे के समय पीड़ितों को आरोपी और आरोपियों को पीड़ित बना दिया। संजीव बालियान की बात करते हुए शाह ने कहा कि, मैं संजीव बालियान को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने दंगों में फर्जी मुकदमों के खिलाफ लड़ाई लड़ी।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि, अखिलेश राज चुनने से पहले दंगों को याद कर लीजिएगा. उन्होंने कहा कि पहले यहां अपराध का बोलबाला था. योगी सरकार बनने के बाद सह गुंडे बाहर चले गए. अखिलेश पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि मैंने कल अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस सुनी. अखिलेश को शर्म भी नहीं आती. वो बोल रहे हैं कि यूपी में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है. मैं आंकड़े लेकर आया हूं, अखिलेश में हिम्मत तो हमारे आंकड़े पर प्रेस कांफ्रेंस करें।

कांग्रेस पर साधा निशाना-
शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस को सरदार पटेल से भी दिकत है. पीएम मोदी ने आसमान छूने वाली पटेल की मूर्ति स्थापित की. पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए शाह ने कहा कि पहले पाकिस्तान मुगालते में था. उसे नहीं पता था कि यहां मोदी प्रधानमंत्री बन गए हैं. हमने पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया किया. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही देश को सुरक्षित रख सकती है।

अखिलेश-जयंत की जोड़ी पर जमकर बरसे अमित शाह-
अखिलेश और जयंत के गठबंधन पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जयंत और वे साथ-साथ हैं. लेकिन मैं आपको बतना चाहता हूं कि सिर्फ मतगणना तक ही दोनों साथ-साथ हैं. सरकार बनते ही अखिलेश जयंत को बाहर कर देंगे और आजम खान को अपने बगल में बैठा लेंगे. इसके बाद आपको आजम और अतीक ही दिखाई देंगे. शाह ने कहा कि आप सभी समझदार हैं कि अखिलेश के आने पर क्या होगा. आपने टिकट बंटवारा देख लिया होगा।

अखिलेश सरकार की गिनाई नाकामी-
अमित शाह ने अखिलेश से सवाल किया कि उन्हें बताना चाहिए कि, उन्होंने किसानों के लिए क्या किया? शाह ने कहा कि, हमने किसानों से ऋण माफी का वादा किया था, जिसे पूरा किया। हमने तय किया है कि, अगर गन्ना किसानों को पैसे मिलने में देरी होगी तो सूद चीनी मिलों से वसूला जाएगा. भाजपा ने एक लाख 48 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान कराया. शाह ने कहा कि अखिलेश आज मुफ्त की बात कर रहे हैं, जबकि उनके राज में बिजली भी नहीं आती थी. शाह ने कहा कि अखिलेश पहले वैक्सीन को भाजपा का टीका कहते थे, लेकिन बाद में खुद ने वैक्सीन लगवा ली।

लाइन लगाकर वोट जरूर डालें
उन्होंने लोगों से अपील की कि, आप सभी लोग लाइन लगाकर वोट डालिये। शाह ने चेतावनी देते हुए कहा कि, आप लाइन लगाएं या न लगाएं दूसरी ओर लाइन लगने वाली है, इसलिए वोट जरूर डालें. अगर वोट देने में गलती की तो दंगों की सरकार लखनऊ की गद्दी पर बैठ जाएगी. यूपी में आपका 1 वोट ही माफिया राज ला सकता है. वही आपको इससे मुक्ति भी दिला सकता है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending