Zindademocracy

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की कार्यवाही, मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अपर सचिव कमला कांत शर्मा और अन्य की सवा करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

Money Laundering case: प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बडी कार्यवाही की है। मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अपर सचिव कमला कांत शर्मा और अन्य के खिलाफ लगभग सवा करोड़ रुपए की संपत्तियों को जब्त किया है, ये संपत्तियां कृषि भूमि आवासीय भूखंड और निर्मित मकानों के रूप में थीं. जिन्हें अस्थायी तौर पर जब्त किया गया है।

यह भी आरोप है कि, इस अवैध धन के जरिए उन्होंने मध्य प्रदेश के भोपाल और रीवा जिलों में अपने नाम और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर कई अचल संपत्तियां खरीदीं. प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक कमला कांत शर्मा मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में विभिन्न संवेदनशील पदों पर तैनात थे और आरोप है कि इस तैनाती के दौरान उन्होंने अवैध तरीके से अवैध धन कमाया. जिसके आधार पर इन अचल संपत्तियों को अर्जित किया गया था. प्रवर्तन निदेशालय ने आज लगभग सवा करोड़ रुपए की अचल संपत्ति को जप्त किया है. पूरे मामले की जांच जारी है।

क्या है पूरा मामला
प्रवर्तन निदेशालय के एक आला अधिकारी ने बताया कि, मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई कमला कांत शर्मा और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मध्य प्रदेश की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज किए गए मामले के आधार पर की गई है. इस मामले की जांच अवधि साल 1993 से 2009 तक मानी गई थी. इस दौरान यह आरोप है कि कमलाकांत शर्मा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से धन कमाया।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending