Zindademocracy

झारखंड: गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक और यात्री से भरी बस में हुई भीषड़ टक्कर, हादसे में 16 की मौत, 26 घायल बुधवार सुबह गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक और यात्रियों से भरी बस की आमने-सामने की टक्कर में 16 लोगों की मौत हो गई साथ ही 26 अन्य घायल हो गए।

झारखंड के पाकुड़ जिले में बुधवार सुबह गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक और यात्रियों से भरी बस की आमने-सामने की टक्कर में 16 लोगों की मौत हो गई साथ ही 26 अन्य घायल हो गए। हादसा आमरापारा थाना क्षेत्र के पडेरकोला गांव में गोविंदपुर-साहेबगंज राज्य राजमार्ग पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ।

बस 40 यात्रियों के साथ साहिबगंज जिले के बरहरवा से देवघर जिले के जसीडीह जा रही थी। पाकुड़ के सिविल सर्जन आरडी पासवान ने दोपहर में नई एजेंसी को बताया, “दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है, जबकि घायलों की संख्या 26 हो गई है। उनमें से कम से कम तीन की हालत गंभीर है।”

पुलिस अधिकारी अजीत कुमार विमल ने घटना की दी जानकारी-
उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजीत कुमार विमल ने कहा कि, गंभीर रोगियों में से एक को रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में रेफर कर दिया गया है और अन्य को शिफ्ट करने की प्रक्रिया जारी है। घायलों को शुरू में जिले के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने कहा कि, कई लोग बस के अंदर फंस गए थे और उन्हें गैस कटर से वाहन को हटाकर बाहर निकाला जा रहा था। हादसा इतना जोरदार था कि दोनों वाहनों के आगे के हिस्से आपस में टकरा गए। उन्होंने कहा कि बस और ट्रक दोनों तेज गति से चल रहे थे और आशंका है कि क्षेत्र में घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई, जिसके कारण दुर्घटना हुई। सौभाग्य से, ट्रक पर गैस सिलेंडर में से कोई भी विस्फोट नहीं हुआ, अन्यथा दुर्घटना कई और लोगों की जान ले सकती थी, पुलिस ने कहा।

विमल ने कहा कि, स्थिति को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और जिला प्रशासन को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। “भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिवारों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन को उचित निर्देश दिए गए हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending