Zindademocracy

कानपुर: सपा एमएलसी पुष्पराज जैन से उनके फ्लैट पर आयकर विभाग ने की 3 घंटे तक पूछताछ

UPDATED: 01:49PM, Date: 4 jan-2022

कानपुर: सपा एम एल सी पम्पी जैन के यहा छापेमारी हुए खत्म
घर से टीम का पहरा हटा।

UPDATED: 04: 36PM

आयकर विभाग की टीम की तीन दिनों की पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा। पम्पी जैन के ठिकानों से 20 करोड़ के फर्जीवाड़े के कागजात हुए बरामद। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग को पड़ताल में बोगस कम्पनियों के द्वारा दिखाई गई 10 करोड़ की इंट्री के कागज़ात मिले है साथ ही दस करोड़ रुपये की फर्जी खरीदारी के भी दस्तावेज मिले। पम्पी जैन के 35 ठिकानों में से 12 ठिकानों पर पड़ताल जारी है।

आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के एमएलसी और कन्नौज के मशहूर इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के खिलाफ कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार जानकारी के अनुसार, पुष्पराज जैन को लेकर आयकर विभाग की टीम कानपुर में तिलक नगर स्थित रतन प्रेसिडेंसी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 503 में पहुंची थी, जहां अधिकारियों ने जैन से करीब 3 घटने तक पूछताछ की, जिसके बाद अब आयकर विभाग की टीम जैन को उसके ऑफिस ले जा रही है। इस फ्लैट के बाहर भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात है।

बता दे कि, आयकर विभाग तिलक नगर स्थित रतन प्रेसिडेंसी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 503 में पूछताछ करने के बाद आयकर टीम पम्पी जैन को लेकर अनूप जैन के आनंदपुरी निवास पर पहुंची। आयकर की दो सदस्यीय टीम मकान के अंदर कार्यवाही कर रही हैं।

वहीं आयकर विभाग के अधिकारी घर के अंदर दस्तावेज़ों की छानबीन कर रहे हैं। पुष्पराज उर्फ पंपी जैन के घर और फैक्ट्री पर 31 जनवरी से ही आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है. सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग के हाथ कुछ अहम दस्तावेज लगे हैं, जिसके चलते पुष्पराज जैन को कानपुर के इस फ्लैट में पहुंची है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending