Zindademocracy

एनएसएस स्वयसेविओं ने निकाली रैली, ग्राम नरऊ में चलाया स्वच्छता अभियान रैली को प्राचार्य डॉ अंशु सत्यार्थी ने हरी झंडी दिखाकर महाविद्यालय परिसर से ग्राम नरऊ बुजुर्ग के लिए रवाना किया।

बदायूं | आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय बदायूं में स्थापित राष्ट्रीय सेवा योजना के इकाइयों के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाए जा रहे स्वच्छता एक्शन प्लान के पांचवें दिन स्वच्छ भारत निर्माण के संदेश को लेकर जन जागरूकता रैली निकाली तथा ग्राम नरूऊ बुजुर्ग को पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त कर स्वच्छ बनाया।

राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला नोडल अधिकारी डॉ राकेश कुमार जायसवाल के नेतृत्व में एनएसएस के स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय परिसर से जन जागरूकता रैली निकाली जो ग्राम नरऊ बुजुर्ग तक पहुंची और वहां जाकर गांव में फैली हुई गंदगी को झाड़ू लगाकर साफ किया तथा प्लास्टिक के कचरे को चुन चुन कर उठाया। कूड़े का निस्तारण करने के बाद ग्राम वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया। रैली को प्राचार्य डॉ अंशु सत्यार्थी ने हरी झंडी दिखाकर महाविद्यालय परिसर से ग्राम नरऊ बुजुर्ग के लिए रवाना किया।

ग्राम वासियों को जागरूक करते हुए डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बसती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से गांव को स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य है। डॉक्टर जायसवाल ने ग्रामवासियों से अपील किया कि कम से कम प्लास्टिक का उपयोग करें और अधिक से अधिक इको फ्रेंडली सामानों का प्रयोग करें।

इस अवसर पर आदित्य यादव, सोनू यादव, गोविंद वर्मा, सिकल यादव, आरती,शीतल, मंजू वर्मा,राजमाला,साक्षी,खुशबू,करिश्मा,रागिनी, पूनम, बबली सागर, आशीष कुमार, अमित कुमार, कोमल श्रीवास्तव, पायल जादौन,सचिन यादव, प्रशांत कुमार, अनुज प्रताप सिंह, मोहित कुमार,विवेक, सावित्री गुप्ता आदि स्वयंसेवी सक्रिय रहे।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending