Zindademocracy

असदुद्दीन ओवैसी ने की बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा, 2 CM, 3 डिप्टी CM का रखा प्रस्ताव

नई दिल्ली | AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार, 22 जनवरी को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि अगर यह गठबंधन सत्ता में आता है तो सूबे में 2 मुख्यमंत्री होंगे- एक ओबीसी समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से. इसके साथ ही यूपी में 3 उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे जिसमे एक मुस्लिम समाज से होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले ओवैसी ने ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की थी. हालांकि बाद में राजभर ने गठबंधन छोड़ दिया और समाजवादी पार्टी के पाले में चले गए.
ओवैसी ने हाल ही में राज्य के राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और कहा कि उनमें से किसी ने भी मुसलमानों के उत्थान के लिए काम नहीं किया है.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अब तक उम्मीदवारों की 4 लिस्ट जारी की है जिसमें अबतक 28 नामों की घोषणा हुई है.

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending