Zindademocracy

अमेरिकी सांसद ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने से होगा युद्ध का अंत, रूस ने भी दी प्रतिक्रिया अमेरिका के सिनेटर Lindsey Graham ने कहा था कि रूस में से ही किसी को पुतिन की हत्या कर देनी चाहिए, तब ही यह युद्ध (यूक्रेन संग) रुकेगा।

नई दिल्ली | यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से लगातार अमेरिका रूस की आलोचना कर रहा है, साथ ही यूक्रेन के साथ रूस की जंग शुरू होने के बाद से ही रूस पर प्रतिबंध लगने का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच अमेरिका के सांसद ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में बडा बयान दिया है। अब अमेरिका के सिनेटर Lindsey Graham ने कहा था कि रूस में से ही किसी को पुतिन की हत्या कर देनी चाहिए, तब ही यह युद्ध (यूक्रेन संग) रुकेगा।

बता दे कि, Lindsey Graham ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि पुतिन की हत्या के लिए रूस में किसी को सामने आना होगा। इस जंग को तब ही खत्म किया जा सकता है। सांसद ने आगे कहा कि, अगर आप अपनी बची जिंदगी को अंधेरे में नहीं देखना चाहते हैं, घोर गरीबी से खुद को दूर रखना चाहते हैं तो किसी न किसी को यह कदम उठाना होगा।

लिंडसे ग्राहम के बयान पर रूस की आई प्रतिक्रिया-
सिनेटर लिंडसे ग्राहम के बयान पर रूस की प्रतिक्रिया भी आई है. रूसी दूतावास की तरफ से कहा गया है कि Lindsey Graham की पुतिन की कत्ल करने की बात अपराध है. अमेरिका में मौजूद रूसी राजदूत Anatoly Antonov ने कहा कि US को इस पर आधिकारिक सफाई देनी चाहिए।

अमेरिका ने रूस पर लगाएं प्रतिबंद-
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने युद्ध में अपनी सेना तो नहीं भेजी है, लेकिन रूस पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. राष्ट्रपति बाइडेन ने रूस के लिए अमेरिका का एयरस्पेस भी बंद कर दिया है. हालांकि, अमेरिका ने रूस को एक ऑफर भी दिया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending