Zindademocracy

UPSC ENGINEERING SERVICE EXAM की इंटरव्यू तिथियां घोषित, OFFICIAL SITE का LINK यहां संघ लोक सेवा आयोग ने यह तिथियां सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग श्रेणियों के लिए जारी की हैं।

नई दिल्ली | यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम (UPSC, Engineering Services Examination 2021) के लिए इंटरव्यू तिथियां घोषित कर दी गई हैं। संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission, UPSC) ने यह तिथियां सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग श्रेणियों (Civil, Mechanical, Electrical, Electronics & Telecommunication Engineering categories) के लिए जारी की गई है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने ईएसई पर्सनैलिटी टेस्ट 2021 के लिए क्वालीफाई किया है, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इस नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटरव्यू के लिए पहुंच सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह परीक्षा 28 फरवरी से 17 मार्च 2022 तक के लिए आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को एक बात का ध्यान देना होगा कि सूचित किए गए व्यक्तित्व परीक्षण की तिथि और समय में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नियत समय में अपलोड किए जाएंगे।

OFFICIAL SITE का LINK

https://www.upsc.gov.in/

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें। व्यक्तित्व परीक्षण के लिए सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को उम्मीदवारों की आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, दिव्यांग प्रमाणपत्र (जहां लागू हो) सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स पेश करने होंगे। उम्मीदवार, ध्यान दें कि व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या से लगभग दोगुनी होगी। वहीं इंटरव्यू मार्क्स 200 अंकों का होगा। इसके अलावा, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज मेंस परीक्षा 21 नवंबर 2021 को आयोजित किया गया था। वहीं प्रीलिम्स 18 जुलाई 2021 को संचालित की गई थी। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से कुल 226 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

 

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending