Zindademocracy

UP Elections 2022 : भाजपा में लगी इस्तीफों की झड़ी, स्वामी प्रसाद के बाद 3 और MLA ने दिया इस्तीफ़ा उत्तर प्रदेश (UP) में चुनावी घोषणा होने के बाद भाजपा को झटका लगा है. बांदा (Banda) जिले की तिंदवारी विधानसभा से भाजपा के विधायक विधायक ब्रजेश प्रजापति ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उधर, दो और विधायकों रोशन लाल वर्मा और भगवती सागर ने भी बीजेपी को अलविदा कह बोल दिया है. खबर के मुताबिक, उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी छोड़ी है.

उत्तर प्रदेश | योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंगलवार को 3 और भी विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी। इनमें बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर शामिल हैं।

ख़बरों के अनुसार, इन विधायकों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी से इस्तीफ़ा दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है। अब ब्रजेश प्रजापति, रोशनलाल वर्मा और भगवती सागर भी सपा का ज्वॉइन करेंगे।

नहीं हुई शिकायतों पर सुनवाई
विधायक रोशन लाल ने बीजेपी छोड़ते वक्त कहा कि योगी सरकार में उनकी 5 सालों तक की गई शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा।

‘जल्दबाज़ी में लियका गया फैसला’
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है, मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि बैठकर बात करें. जल्दबाजी में लिए हुए फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।

नाराज नेताओं को मनाने में जुटी बीजेपी
उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले पार्टी को मिले झटकों से बीजेपी आलाकमान हलकान है. अब प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी दी गई है. यूपी बीजेपी के दोनों बड़े नेता पार्टी से से रूठे नेताओं को बुलाकर उनकी मांगों और शिकायतों को सुनेंगे.

तोहफे में भेजा ताला
वहीं, इसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने बीजेपी पर तंज कसा है. ट्विटर के जरिए सपा नेता ने कहा है, ”ओमप्रकाश राजभर जी, जयंत चौधरी जी, राजमाता कृष्णा पटेल जी,संजय चौहान जी और अब स्वामीप्रसाद मौर्य जी समाजवादी पार्टी के साथ हैं. मैंने BJP मुख्यालय पर स्वतंत्र देव सिंह जी को एक ताला तोहफे के रूप में भेज दिया है, 10 मार्च के बाद लगा घर लौट जाइएगा.लहर नहीं, अब सपा की आँधी चल रही है.”

ओमप्रकाश राजभर जी,जयंत चौधरी जी,
राजमाता कृष्णा पटेल जी,संजय चौहान जी और अब स्वामीप्रसाद मौर्य जी समाजवादी पार्टी के साथ हैं। मैंने BJP मुख्यालय पर @swatantrabjp जी को एक ताला तोहफे के रूप में भेज दिया है, 10 मार्च के बाद लगा घर लौट जाइएगा।

आरके शर्मा भी हुए सपा में शामिल
इससे पहले, सोमवार को उत्तर प्रदेश (UP) के बदायूं जिले की बिल्सी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आरके शर्मा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending