Zindademocracy

UP Elections 2022 : सपा ने जारी की 39 उम्मीदवारों की नई लिस्ट सपा की नई लिस्ट में प्रमुख नामों में गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 39 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। सपा की नई लिस्ट में प्रमुख नामों में गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया गया है। पूर्व सपा मंत्री पंडित सिंह के भतीजे सूरज सिंह को गोंडा से टिकट मिला है।

आंदोलन कर चर्चा में आए राकेश सिंह को गौरीगंज, अयोध्या से रामजन्म भूमि जमीन विवाद का मामला उठाने वाले पवन पाण्डेय, परशुरामजी मंदिर वाले संतोष पाण्डेय को लम्भुआ, कुण्डा से रघुराज सिंह के पूर्व साथी गुलशन यादव को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, करछना से उज्ज्वल रमण राय, कर्नलगंज से योगेश प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज को कौश्मबी से अपना प्रत्याशी बनाया है। इस लिस्‍ट में प्रतापगढ़, इटावा, इलाहाबाद, अमेठी, रायबरेली विधानसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ भी उम्‍मीदवार खड़ा किया गया है। पिछली लिस्ट में नाहिद हसन को टिकट देने के बाद इस नई लिस्ट में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्‍नी महराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया गया है।

गौरतलब है कि अमेठी में कुछ वक़्त पहले, आसपास की दीवारों पर कुछ होर्डिंग्स लगी हुई थीं, जिन पर एक ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तस्वीर, तो दूसरी ओर जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी की तस्वीर लगी थी। बीच में गायत्री प्रजापति की तस्वीर के साथ लिखा गया था कि आपका बहुमूल्य वोट ‘अमेठी के बेटे’ (गायत्री प्रजापति) को न्याय दिलाएगा। गायत्री की पत्नी अमेठी सीट से सपा के टिकट के लिए प्रमुख दावेदार होने की संभावना तभी से जताई जा रहीं थी।

यूपी में 7 चरणों में होगा मतदान
उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होंगे। 10 फरवरी को पहले चरण, 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, तीन मार्च को छठे चरण और सात मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा। वहीं, वोटों क गिनती 10 मार्च को होगी।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending