Zindademocracy

UP Election 2022 : सोनभद्र में ट्राई-साइकिल गेट पर ही रोकी तो ज़मीन पर रेंगते हुए पोलिंग बूथ तक पहुंचा दिव्यांग यूपी चुनाव के अंतिम चरण (Uttar Pradesh Phase 7 Election) में 2 करोड़ 5 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उत्तर प्रदेश | आज यानी सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम पड़ाव यानी 7वें और आखरी चरण के लिए मतदान होगा। अंतिम चरण में मतदाता विधानसभा की 54 सीटों पर खड़े उम्‍मीदवारों का भाग्‍य 7 मार्च को EVM में बंद कर देंगे। अब तक के 6 चरणों में लाखों मतदाताओं ने सैकड़ों उम्मीदवारों का भविष्य तय किया है। अब किस प्रत्यक्ष के भाग्य में क्या आया है इसका पता 10 मार्च को चलेगा।

यूपी चुनाव के अंतिम चरण (Uttar Pradesh Phase 7 Election) में 2 करोड़ 5 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आखिरी चरण के चुनाव में कुल 613 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से 75 महिला कैंडिडेट का भाग्‍य भी सोमवार को ईवीएम में बंद हो जाएगा.हैं। चुनाव आयोग ने 12 हजार से अधिक मतदान केंद्र और 23 हजार से अधिक मतदान स्थल बनाए हैं. मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगा। इसके साथ जो वोटर्स कतार में होंगे उन्‍हें वोट डालने का मौका मिलेगा।

सोनभद्र में एक अलग तस्‍वीर देखने को मिली है। सोनभद्र के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र खड़िया ग्राम पंचायत के एक बूथ पर दिव्‍यांग की ट्राई-साइकिल को सुरक्षा के लिहाज से मतदान केंद्र के गेट पर ही रोक दिया गया था। इसके बाद दिव्‍यांग मतदाता जमीन पर रेंगते हुए मतदान केंद्र के अंदर दाखिल हुए। सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट ने इस पर जवाब देने से इनकार कर द‍िया।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending