Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: अयोध्‍या में सीएम योगी ने कहा-“एक हाथ में छड़ी, दूसरे में बुलडोजर का स्टेयरिंग लेकर चलती है BJP सरकार” उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीन चरण हो चुके है, चौथे चरण के लिए कल मतदान होने है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीन चरण हो चुके है, चौथे चरण के लिए कल मतदान होने है। वहीं पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए सीएम योगी अदित्यनाथ अयोध्‍या पहुंचे। सीएम योगी ने अयोध्या के मिल्कीपुर में रामभक्तों की जनसभा में कहा कि, बीजेपी ने पांच साल पहले बीजेपी ने जो वादा रामभक्‍तों के साथ किया था वो हमने करके दिखाया।

विश्व के कोटि-कोटि जनों की सकल आस्था की पुण्यस्थली, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की पावन जन्मस्थली, सप्तपुरियों में श्रेष्ठ, मानव सभ्यता की सांस्कृतिक राजधानी जनपद अयोध्या में आज मुझे आप सभी के मध्य आने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है.

जय श्री राम! सुदृढ़ सड़कें और सुलभ यातायात नए अयोध्या की नई तस्वीर है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौर में यूपी में बिजली भी मजहबी हो गई थी. सीएम योगी ने कहा कि बिजली ईद और मोहर्रम पर आती थी. आज पूरे अयोध्‍या में 24 घंटे बिजली आती है।

सीएम योगी ने कहा कि, डबल इंजन की भाजपा सरकार ने गांव-गांव, शहर-शहर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की है, हमने बहराइच के पयागपुर में 132 केवी पयागपुर-चिलवरिया लाइन की सौगात व इससे सम्बन्धित कार्य को पूर्ण किया है. हमारी सरकार में बिना भेदभाव के प्रदेश का ‘घर-घर’ रोशन हो रहा है. सीएम योगी ने कहा कि, कांग्रेस ने अयोध्‍या में रामजन्‍भूमि पर ताला लगा दिया था. सपा की सरकार ने रामभक्‍तों पर गोली चलवाई और सैकड़ों रामभक्‍त मारे गए. योगी ने कहा कि, पूरी दुनिया अयोध्‍या की तरफ देख रही है।

कांग्रेस-सपा पर सीएम योगी ने किया हमला
सीएम योगी ने कांग्रेस को यह कहने के लिए भी फटकार लगाई कि वे आकस्मिक हिंदू हैं, और कहा, “वे संस्कृति के बारे में कुछ भी नहीं जानते होंगे. वे कहते हैं कि वे आकस्मिक हिंदू हैं, हमें हिंदू होने पर गर्व होना चाहिए.” विधानसभा चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त, आदित्यनाथ ने कहा, “रायबरेली में विशाल सभा बीजेपी की जीत की घोषणा है और ‘कट्टर वंश’ की ऐतिहासिक हार है.”

10 मार्च को आएगा यूपी विधानसभा चुनाव का रिजल्ट
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो गए हैं. चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं. यूपी में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा.उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू हो चुका है. बीते 10 और 14 और 20 फरवरी को तीन चरणों के चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं. अब यूपी में मतदान 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं, मतों की गिनती 10 मार्च को होगी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending